राष्ट्रपति गोतबाया राजपक्षे ने पद से दिया इस्तीफा

श्रीलंका : श्रीलंका के राष्ट्रपति गोतबाया राजपक्षे ने पद से इस्तीफा दे दिया है। श्रीलंका के संसद अध्यक्ष महिंदा यापा अभयवर्धने ने इसकी जानकारी दी है। उनके कार्यालय का कहना है कि श्रीलंका के संसद अध्यक्ष महिंदा यापा अभयवर्धने को राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे का त्याग पत्र मिला है। गौरतलब है कि संकटग्रस्त श्रीलंका के राष्ट्रपति गोतबाया राजपक्षे बुधवार को देश छोड़कर भाग गए थे। इस बीच, सिंगापुर के विदेश मंत्रालय का बयान सामने आया है। जिसमें उसने कहा है कि वे सिंगापुर में हैं। गौरतलब है कि उन्होंने 13 जुलाई यानी बुधवार को इस्तीफा देने का आधिकारिक एलान किया था। गोतबाया राजपक्षे का हस्ताक्षरित इस्तीफा एक वरिष्ठ अधिकारी को सौंप दिया गया था जो इसे संसद अध्यक्ष को सौंपेंगे। 13 जुलाई को इसकी औपचारिक घोषणा होनी थी। श्रीलंका में सड़क पर विरोध को देखते हुए अब सर्वदलीय सरकार बनने पर मंत्रिमंडल इस्तीफा देगा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

आज शिक्षा मंत्री के साथ एसएससी आंदोलनकारियों की बैठक

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : 2016 के एसएससी आंदोलनकारियों से तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव व सांसद अभिषेक बनर्जी ने पिछले दिनों कैमक स्ट्रीट कार्यालय में मुलाकात आगे पढ़ें »

ऊपर