ब्रेकिंगः अब प्रेगनेंट महिलाएं लगवा सकती हैं कोरोना वैक्सीन

नई दिल्ली: कोरोना के खिलाफ जंग में सरकार ने एक और बड़ा फैसला किया है। सरकार ने कहा है कि अब गर्भवती महिलाओं को भी कोरोना वैक्सीन लगाई जा सकती है। यह घोषणा केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने की है। आईसीएमआर के महानिदेशक डॉ बलराम भार्गव ने कहा कि गर्भवती महिलाओं के लिए कोरोना वैक्सीन लगवाना फायदेमंद है और उन्हें यह टीकाकरण करवाना भी चाहिए। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य मंत्रालय ने इस बारे में गाइडलाइन जारी कर दी हैं और प्रेग्नेंट महिलाओं को टीका लगवाने में अब कोई बाधा नहीं है।

‘दोनों देसी वैक्सीन कोरोना पर कारगर’

आईसीएमआर चीफ ने कहा कि कोरोना वायरस के अल्फा, बीटा, गामा और डेल्टा वेरिएंट के खिलाफ भारत में दोनों वैक्सीन कारगर हैं। कोविशील्ड और कोवैक्सीन लगवाने से वायरस के सभी वेरिएंट से बचाव हो सकता है। उन्होंने बताया कि कोरोना वायरस का डेल्टा प्लस वेरिएंट फिलहाल दुनिया के 12 देशों में पाया गया है। भारत में अब तक इस वेरिएंट के 48 केस सामने आए हैं लेकिन वे बहुत स्थानीय स्तर के मामले थे। उन्होंने दावा किया कि इस वेरिएंट के बड़े पैमाने पर प्रसार का अभी तक कोई संकेत नहीं दिखा है।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्सहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

अश्लील वीडियो बनाने व उसे सर्कुलेट करने के मामले में मॉडल व फोटोग्राफर कोलकाता से अरेस्ट

कोलकाता : पॉर्नोग्राफिक वीडियो बनाने और उसे सर्कुलेट करने में संलिप्तता के आरोप में एक मॉडल और एक फोटोग्राफर को कोलकाता से गिरफ्तार किया गया आगे पढ़ें »

ऊपर