गलियों से निकल पुलिस को घेरा, तीन तरफ से किया पथराव

कानपुर : कानपुर में नई सड़क पर उपद्रवियों ने करीब पांच घंटे तक बवाल किया। पथराव कर वह गली में घुस जाते थे, जब पुलिस पीछा करते हुए गली में घुसती थी तो उन पर पथराव करते थे। यही नहीं दूसरी तरफ से पुलिस के पीछे से उपद्रवियों की भीड़ घुस जाती थी। इससे पुलिस को मोर्चा लेने में मशक्कत करनी पड़ी। तीन तरफ से घेर कर उपद्रवियों ने छतों से पथराव किया। आंसू गैस के गोले दागने पर उपद्रवी तितर बितर होते थे। मगर कुछ ही देर बाद वह दोबारा हमला करते थे। बवाल का ये सिलसिला रात करीब आठ बजे तक चलता रहा। पुलिस कमिश्नर, डीएम भी मौके पर पहुंच गए। उपद्रवियों ने सबसे पहले नई सड़क पर बवाल शुरू किया। इसके बाद चमड़े वाली गली से भीड़ आई। पेंचबाग के अलावा आसपास की सभी गलियों में सैकड़ों उपद्रवी बाकायदा तैयारी कर बवाल करने में जुटे रहे। बीच-बीच में हो रही फायरिंग से दहशत भी फैला रहे थे। पेट्रोल बम से भी बचना पुलिसकर्मियों को मुश्किल हो रहा था। जब पीएसी के जवान और करीब दस थानों के साथ पुलिस लाइन का पुलिस बल पहुंचा तब पुलिस ने गलियों में घुसना शुरू किया। पथराव तब भी हुआ लेकिन पुलिस ने सख्ती से मोर्चा लेकर उनको खदेड़ा।
जान बचाकर भागते रहे पुलिसकर्मी
उपद्रवी पूरी तरह से बेखौफ थे। पुलिस को ललकार कर उन पर पथराव कर रहे थे। कई बार पुलिस को खदेड़ा। पुलिसकर्मी वहां से बचकर भागते नजर आए। पुलिसकर्मी हिम्मत नहीं जुटा पा रहे थे कि वह गलियों में घुसकर उपद्रवियों को नियंत्रण कैसे करें।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

फायर ब्रिगेड में नियुक्तियों पर हाई कोर्ट का स्टे

कोलकाता : हाई कोर्ट के जस्टिस हरीश टंडन और जस्टिस शंपापाल दत्त के डिविजन बेंच ने फायर ब्रिगेड विभाग में 15 सौ नियुक्तियों पर अगले आगे पढ़ें »

ऊपर