बचकर रहना वेलेंटाइन डे फ्री कूपन और कार्ड्स से, वरना कट सकती है जेब

मुंबईः नया साल हो या गणतंत्र दिवस या फिर वेलेंटाइन डे, हर मौके को भुनाने की ताक में रहते हैं साइबर क्रिमिनल्स। ताजा उदाहरण वेलेंटाइन डे का है। दरअसल, इन दिनों मोबाइल यूजर्स को वेलेंटाइन डे के मौके पर ताज होटल में फ्री लंच का स्पेशल ऑफर वाला लिंक मिल रहा है। इस लिंक में ताज होटल की ओर से कथित तौर पर कहा जा रहा है कि जो मेसेज में संलग्न लिंक को ओपन करेगा, उसको स्पेशल ऑफर के तहत ताज होटल में फ्री में खाना और 7 दिन तक रहने को मिलेगा। यह खाना फ्री वेलेंटाइन डे कूपन एवं फ्री गिफ्ट्स कार्ड प्राप्त होने के बाद ही मिलेगा, जो इस लिंक में है। इसलिए इस लिंक को ओपन कर उसमें से कूपन डाउनलोड कर वेलेंटाइन डे को ताज होटल के साथ एंजॉय करें। यह लिंक रविवार से सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है।
न करें किसी लिंक पर अपील
इस मेसेज का संज्ञान लेते हुए मुंबई साइबर क्राइम ब्रांच ने मोबाइल यूजर्स को ऐसे किसी भी लिंक पर क्लिक न करने को कहा है। पुलिस ने लोगों से अपील की है कि इस तरह के लिंक बेबुनियाद हैं। इसके माध्यम साइबर क्रिमिनल्स आपके बैंक खाते पर डाका डाल सकते हैं। इसलिए ऐसे फ्री कूपन वाले मेसेज को नजरअंदाज करें। ताज होटल ग्रुप की ओर से ऐसा कोई ऑफर नहीं जारी किया गया है।
होटल प्रशासन ने बताया अफवाह
ताज होटल समूह ने भी लोगों से ऐसे फेक मेसेज पर भरोसा न करने की अपील की है। इस बाबत ताज होटल समूह ने एक संदेश जारी कर अपने ग्राहकों एवं सोशल मीडिया यूजर्स से ऐसे किसी वेलेंटाइन डे ऑफर को अफवाह बताते हुए इसमें न फंसने की सलाह दी।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

स्वस्थ शरीर के लिए आवश्यक हैं विटामिन

विटामिन 'ए':- हरी सब्जियों, ताजे फलों, दूध, दही, मक्खन, मलाई, छाछ, पनीर, गाजर, टमाटर तथा बंदगोभी आदि में विटामिन 'ए' प्रचुर मात्रा में पाया जाता। आगे पढ़ें »

नंदीग्राम में बेटे शुभेन्दु के लिए प्रचार करेंगे शिशिर अधिकारी

खड़गपुर/कांथी: पूर्व मिदनापुर जिले के नंदीग्राम विधानसभा केंद्र में भाजपा उम्मीदवार शुभेन्दु अधिकारी के पक्ष में उनके पिता तथा कांथी से टीएमसी के निर्वाचित सांसद आगे पढ़ें »

ऊपर