प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 118 अर्जुन टैंक किया भारतीय सेना के नाम

चेन्नई: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज 14 फरवरी को तमिलनाडु और केरल के एक दिवसीय दौरे पर पहुंचे। प्रधानमंत्री मोदी ने चेन्नई में भारतीय सेना को 118 अर्जुन टैंक सौंपे। पीएम मोदी ने तमिलनाडु में 3,770 करोड़ रुपये की लागत से बने चेन्नई मेट्रो रेल फेज-1 एक्सटेंशन का उद्घाटन भी किया। बता दें कि अर्जुन टैंक (एमके-1ए) को डिफेंस रिसर्च एंड डेवलपमेंट ऑर्गनाइजेशन (डीआरडीओ) ने विकसित किया है। ये युद्धक टैंक आज भारतीय सेना के बेड़े में शामिल हो गए। नए अर्जुन टैंक पश्चिमी राजस्थान के रेगिस्तान में भारत-पाकिस्तान सीमा पर तैनात किया जाएगा।

– पीएम मोदी ने हरी झंडी दिखाकर चेन्नई मेट्रो रेल फेज-1 एक्सटेंशन का उद्घाटन किया। इस प्रोजेक्ट को 3,770 करोड़ रुपये की लागत से बनाया गया है। यह मेट्रो लाइन 9.05 किलोमीटर लंबी है। यह मेट्रो लाइन नॉर्थ चेन्नई को एयरपोर्ट और सेंट्रल रेलवे स्टेशन से जोड़ेगी।

– प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चेन्नई में नई रेलवे लाइन का उद्घाटन किया, जो चेन्नई बीच और अट्टीपट्टू को जोड़ेगी। यह रेलवे लाइन 22.1 किलोमीटर लंबी है। इस प्रोजेक्ट को 293.40 करोड़ रुपये की लागत से बनाया गया है। इस रेलवे लाइन के शुरू होने से चेन्नई और थिरूवल्लूर जिले में रहने वाले लोगों को सुविधा होगी।

– केरल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारत पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड का पीडीपीपी प्रोजेक्ट देश को समर्पित करेंगे। इसके अलावा पीएम मोदी कोचीन बंदरगाह पर अंतरराष्ट्रीय क्रूज टर्मिनल सागरिका का उद्घाटन करेंगे। रोरो जहाज भी आज देश को पीएम मोदी समर्पित करेंगे। इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन, केरल के गर्वनर आरिफ मोहम्मद खान, केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान मौजूद रहेंगे।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

भाजपा ने जारी की उम्मीदवारों की लिस्ट, ममता के सामने शुभेंदु

कोलकाता : पश्चिम बंगाल चुनावों के लिए टीएमसी के बाद भाजपा ने अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है। लिस्ट के मुताबिक ममता बनर्जी आगे पढ़ें »

महज 20 रुपए बना 13 साल के लड़के का यौन उत्पीड़न का कारण

अलीगढ़ : यूपी के अलीगढ़ में एक शर्मनाक वारदात हुई है। यहां एक नाबालिग का किशोरों ने यौन उत्पीड़न कर दिया। दोनों किशोरों ने लड़के को 20 आगे पढ़ें »

ऊपर