पीएम मोदी की राज्यों से अपील, टैक्स में कटौती कर पेट्रोल-डीजल के दामों में दें राहत

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को लेकर आज विभिन्न राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये बैठक कर रहे हैं। पीएम मोदी ने इस दौरान कहा, दो साल के भीतर देश ने हेल्थ इंफ्रास्ट्रक्चर से लेकर ऑक्सीजन तक सुधार किया है। तीसरी लहर में कसी भी राज्य से स्थितियां अनियंत्रित होने की खबर नहीं आई है। देश के हर राज्य में हर जिले में, हर क्षेत्र में वैक्सीन जन-जन तक पहुंची हैं। प्रत्येक भारतीय के लिए यह गौरव की बात है कि 96 वयस्क भारतीयों को कोरोना वैक्सीन लग चुकी है। पीएम मोदी की यह मीटिंग वैसे कोरोना वायरस पर थी। लेकिन यहां बढ़ते तेल के दाम का भी जिक्र आया।

पीएम मोदी ने कहा- बच्चों का टीकाकरण हमारी प्राथमिकता

पीएम मोदी ने राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक के दौरान कहा कि हर भारतीय के लिए गर्व की बात है जिस तरह के वैक्सीन लगी है। लंबे समय बाद स्कूल खुले है जिससे बाद कोरोना के मामले बढ़े है। बच्चों मे कोरोना के मामले आ रहे है। लेकिन अब बच्चों को भी वैक्सीन मिल रही है सभी eligible बच्चों को टीका हमारी प्राथमिकता है जिसके लिए हमें स्कूल मे ड्राइव भी चलानी होगी। टीचर और परिजनों को भी इसके लिए तैयार रहना होगा.। तीसरी लहर में कोरोना के बढ़ते मामले देखे हैं। उसके बाद भी हमने काम के साथ कोरोना को कंट्रोल किया था।

कोरोना का खतरा टला नहीं: PM मोदी

कोरोना को लेकर पीएम मोदी की समीक्षा बैठक चल रही है। इस बैठक में कई राज्यों के मुख्यमंत्री हिस्सा ले रहे हैं। बैठक को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि कोरोना का खतरा अभी टला नहीं है और इससे लड़ने के लिए वैक्सीन ही सबसे बड़ा कवच है। उन्होंने कहा कि कोरोना के खिलाफ लड़ाई में राज्यों की भूमिका अहम है।

वैट कम करें राज्य सरकारें: PM मोदी

प्रधानमंत्री ने राज्य सरकार से अपील करते हुए कहा कि टैक्स में कटौती कर उन्हें अपने नागरिकों को तेल की कीमतों में राहत देने का काम करें। उन्होंने कहा कि आर्थिक मोर्चे पर भी तालमेल जरूरी है और देशहित में राज्यों को यह कदम उठाना चाहिए। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने वैट में कमी की है और कुछ राज्यों ने भी ऐसे कदम उठाए हैं। फिर भी कुछ राज्यों ने अब भी वैट कम नहीं किया है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

दो साल बाद जेल से रिहा हुए आजम खां …

नई दिल्ली : सुप्रीम कोर्ट से अंतरिम जमानत मिलने के बाद सपा नेता आजम खां 27 महीने बाद जेल से रिहा हुए। उन्हें लेने के आगे पढ़ें »

ऊपर