PM मोदी लाइव :यूपी में प्रधानमंत्री ने मंच से दी CDS रावत को श्रद्धांजलि

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को उत्तर प्रदेश के बलरामपुर में सरयू नहर नेशनल प्रोजेक्ट का लोकार्पण किया। हसुआडोल गांव में लोगों को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (CDS) जनरल बिपिन रावत को श्रद्धांजलि दी। उन्होंने कहा कि जनरल रावत जहां रहेंगे, वहां से देश को आगे बढ़ते देखेंगे।प्रधानमंत्री ने कहा कि 8 दिसंबर को हेलिकॉप्टर दुर्घटना में मारे गए सभी वीर योद्धाओं के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करता हूं। भारत के पहले CDS जनरल बिपिन रावत का निधन, प्रत्येक देशभक्त के लिए एक क्षति है। वह बहादुर थे और उन्होंने देश के सशस्त्र बलों को आत्मनिर्भर बनाने के लिए कड़ी मेहनत की, देश इसका गवाह है। पीएम मोदी ने आगे कहा कि जब भी हम अयोध्या में राम मंदिर की बात करेंगे। बलरामपुर रियासत के महाराजा पटेश्वरी प्रसाद सिंह के योगदान का उल्लेख भी किया जाएगा। बलरामपुर के लोग पारखी हैं। उन्होंने नानाजी देशमुख और अटल बिहारी वाजपेयी के रूप में 2 भारत रत्न दिए हैं। पीएम से पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पिछले 4 दशक से सरयू नहर राष्ट्रीय परियोजना बजट, अंतर-विभागीय समन्वय के अभाव में रुकी हुई थी। अब प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में यह परियोजना राज्य की खेती किसानी को समृद्ध करने के लिए तैयार है। प्रधानमंत्री ने किसानों से संबंधित राष्ट्रीय महत्त्व की परियोजनाओं को प्राथमिकता से पूरा किया है। पीएम मोदी के कार्यक्रम को लेकर सुरक्षा एजेंसियों सहित पुलिस व जिला प्रशासन अलर्ट मोड पर है। कार्यक्रम स्थल के पास ही 5 हेलीपैड बनाए गए हैं। जिसमें 3 का उपयोग प्रधानमंत्री और उनकी सुरक्षा में लगे अधिकारी करेंगे। जबकि एक पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और दूसरे पर राज्यपाल आनंदी बेन पटेल को आना है। भाजपा कार्यकर्ताओं और लोगों को बैठने के लिए करीब 50 हजार कुर्सियां लगाई गई हैं। स्थानीय नेताओं का कहना है कि पीएम मोदी की सभा में करीब 2 लाख लोगों की भीड़ जमा होगी।

 

Visited 149 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

वर्क आउट के दौरान नो लाउड म्यूजिक

एक्सरसाइज करते समय ज्यादातर यंगस्टर्स लाउड म्यूजिक सुनना पसंद करते हैं। पार्क हो या जिम सेंटर, दोनों जगह पर म्यूजिक के साथ वर्क आउट एंज्वॉय आगे पढ़ें »

सोमवार को विधि-विधान से करें भगवान शिव की पूजा, 4 बातों का रखे …

कोलकाता : हिंदू धर्म में भगवान शिव की पूजा का बहुत महत्व है। शास्त्रों के अनुसार, भगवान शिव जितने भोले हैं, उतने ही गुस्‍से वाले आगे पढ़ें »

ऊपर