कोरोना के बढ़ते खतरे को लेकर पीएम मोदी की हाई लेवल मीटिंग शुरू

नई दिल्ली : दुनिया में कोरोना वायरस का कहर लगातार बढ़ रहा है। देश में एक बार फिर से कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रोन बीएफ.7 के सामने आने के बाद दहशत का माहौल बन गया है। इसको लेकर केंद्र सरकार सतर्क है। महामारी के खतरे को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक हाई लेवल रिव्यू मीटिंग बुलाई। पीएम मोदी के साथ बैठक में गृहमंत्री अमित शाह, स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया, स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण, आईसीएमआर के अधिकारी, सिविल एविएशन के अधिकारी, नीति आयोग के वीके पॉल और अन्य मौजूद हैं। बैठक में मौजूदा तैयारियों की समीक्षा की जाएगी, भविष्य की योजनाओं पर चर्चा होगी।
विदेश आने वाले यात्रियों पर खास नजर
केंद्र सरकार ने कोरोना के नए वैरिएंट से संक्रमण को रोकने के लिए विदेश से आने वाले यात्रियों को लेकर खास दिशा-निर्देश दिए हैं। देश भर के हवाईअड्डों पर विदेश से आने वाले यात्रियों की रैंडम सैंपलिंग शुरू कर दी गई है। केंद्र सरकार ने ओमिक्रोन के नए वैरिएंट से संक्रमण को लेकर लोगों को सलाह देते हुए कहा है कि इससे घबराने की कोई जरूरत नहीं है। लोगों को भीड़-भाड़ वाले इलाकों में सोशल दूरी बनाए रखने के साथ ही मास्क लगाने की सलाह दी गई है।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राज्यपाल को लेकर भाजपा ने दी गृह मंत्रालय को रिपोर्ट

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : गत नवम्बर महीने में पश्चिम बंगाल के स्थायी राज्यपाल बने डॉ. सी. वी. आनंदा बोस के बारे में भा​जपा नेताओं ने सोचा आगे पढ़ें »

सागरदिघी उपचुनाव के लिए हुआ कांग्रेस और वाम का समझौता

सागरदिघी उपचुनाव के लिए हुआ कांग्रेस और वाम का समझौता सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : 2021 के विधानसभा चुनाव के बाद उपचुनावों में भी वाम-कांग्रेस का समझौता आगे पढ़ें »

ऊपर