दिल्ली हिंसा पर पीएम मोदी की अपील, शांति और भाईचारा बनाएं रखें

modi

दिल्ली : उत्तर-पूर्वी दिल्ली के हिंसाग्रस्त क्षेत्रों में भारी संख्या में सुरक्षाबलों की तैनाती की गई है। हिंसा के व्याप्त तनाव के मद्देनजर शांति लाने के लगातार प्रयास किए जा रहे हैं। इस बीच प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पहली बार दिल्ली हिंसा पर ट्वीट करते हुए लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है। पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए कहा- दिल्ली के अलग-अलग हिस्सों में जो हालात है उस पर विस्तृत समीक्षा की। पुलिस और अन्य एजेंसियों शांति बहाली सुनिश्चित करने के लिए काम कर रही है।

शांति और भाईचारा बनाएं रखें

प्रधानमंत्री मोदी ने एक और अन्य ट्वीट में कहा- मैं सभी बहनों और भाईयों से यह अपील करता हूं कि वे शांति और भाईचारे बनाए रखें। जल्द से जल्द शांति बहाली के लिए यह जरूरी है। गौरतलब है कि दिल्ली हिंसा में अब तक कुल 22 लोगों की मौत होने की खब है। मृतकों में दिल्ली पुलिस का एक हेड कांस्टेबल और एक आईबी ऑफिसर का जवान शामिल है।

इन इलाकों में तनाव का माहौल

बता दें कि उत्तर पूर्वी दिल्ली में जाफराबाद, मौजपुर, ब्रह्मपुरी, बाबरपुर, कर्दमपुरी, सुदामापुरी, घोंडा चौक, करावल नगर, मुस्तफाबाद, चांदबाग, नूरे इलाही, भजनपुरा और गोकलपुरी इलाकों में अब भी हिंसा के कारण तनाव का माहौल है। बीते तीन दिनों से यहां लगातार तनाव जारी है। मंगलवार सुबह भी दोनों पक्ष के लोगों ने सड़क पर जमकर बवाल किया। कर्दमपुरी और सुदामापुरी इलाके में तो दिनभर रुक-रुककर पथराव और गोलीबारी जारी रही।

शेयर करें

मुख्य समाचार

ओलंपिक तैयारियों के लिये नये विदशी कोच की उम्मीद : चिराग-सात्विक

नयी दिल्ली : भारत के चिराग शेट्टी और सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी की पुरूष युगल जोड़ी इंडोनेशिया के फ्लांडी लिम्पेले के अचानक जाने के बाद अपनी ओलंपिक आगे पढ़ें »

वर्ल्ड कप 2011 : फाइनल में मैंने ही धोनी को ऊपर आने के लिए कहा था – सचिन

नयी दिल्‍ली : पूर्व भारतीय क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने 2011 वनडे वर्ल्ड कप के जीत के क्षण को याद किया। सचिन ने कहा कि श्रीलंका आगे पढ़ें »

लॉकडाउन के बीच घर में ही टेनिस खेल रहे हैं दिग्गज खिलाड़ी 

फीफा ने टोक्यो ओलंपिक के लिए फुटबॉलरों की आयु सीमा बढ़ाई, अब 24 साल के खिलाड़ी भी खेल सकेंगे

टेस्ट स्पिनर स्टीफन ओकीफी ने प्रथम श्रेणी क्रिकेट से संन्यास लिया

कोरोना : पीवी सिंधू 3 वर्ष तक रह सकती हैं वर्ल्ड चैंपियन

डोपिंग : थाईलैंड और मलेशिया के भारोत्तोलकों को टोक्यो ओलम्पिक में भाग लेने से प्रतिबंधित किया गया

कोरोना : बुजुर्गों और बच्चों को स्वच्छ खाना उपलब्ध कराएगी आईटीसी

स्‍टेडियम की असली ताकत उसमें मौजूद दर्शक होते है : विराट कोहली

पीएम-केयर्स फंड में स्टील कंपनियों ने 267.55 करोड़ रुपये दिए, सुपरमार्ट्स ने 100 करोड़ रुपये दिए

ऊपर