भाजपा सांसदों को पीएम मोदी की सलाह- कोरोना वायरस पर लोगों को करें जागरूक, विरोध प्रदर्शन से बचें

modi

नई दिल्ली : कोरोना वायरस यानी कोविड-19 के बढ़ते मामलों को रोकने के लिए मंगलवार को संसद भवन में भारतीय जनता पार्टी के संसदीय दल की बैठक की गई। इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी सांसदों को इस वायरस के मामले पर संबोधित करते हुए मीडिया की तारीफ की। इस दौरान सभी सांसदों के सामने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने प्रेजेंटेशन दिया, जिसमें उन्होंने बताया कि देश में अभी कोरोना को लेकर क्या हालात है। साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि सरकार ने इससे निपटने के लिए क्या-क्या कदम उठाए हैं और इसे लेकर किस तरह से सावधानी बरतनी चाहिए। यह कैसे फैलता है इस तरह की तमाम जानकारी सांसदों के साथ प्रेजेंटेशन में साझा की गई। स्वास्थ्य मंत्री की तरफ से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गृह मंत्री अमित शाह समेत तमाम पार्टी के सांसद इस बैठक में मौजूद थे।

भारत में फिलहाल हालात काबू में हैं

स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन की तरफ से प्रेजेंटेशन में बताया गया कि दुनिया की तुलना में भारत ने पहले से ही इस बीमारी की रोकथाम के लिए कदम उठा लिए थे। साथ ही समय-समय इन पर कड़ाई से पालन किया जा रहा है। फिलहाल भारत में हालात काबू में हैं और किसी भी तरह से कोई पैनिक की स्थिति नहीं है।

व्यापक जागरूकता फैलाने और बीमारी से बचाव करें

इस बैठक में प्रधानमंत्री मोदी ने सभी सांसदों से इस वायरस को लेकर व्यापक जागरूकता फैलाने और बीमारी से बचाव करने के लिए कहा। इसके अलावा उन्होंने सभी को अपने आस-पास साफ-सुथरा रखें और समय-समय पर अपने हाथों को सैनिटाइज करते रहने की हिदायत दी। साथ ही मोदी ने यह अपील की कि सभी सांसद अपने लोकसभा क्षेत्र में भी लोगों को जागरूक करें।

इस सेवा में लगे लोगों का मनोबल बढ़ाएं

देश में इस महामारी से रोकथाम के लिए लगे हुए हैं हमें उनका हौसला बढ़ाने की जरूरत है। वह एक महान काम कर रहे हैं। मोदी ने सांसदों से कहा कि वे एयरपोर्ट कर्मचारी, अधिकारी जो भी इस सेवा में लगे हैं उनका मनोबल बढ़ाएं। रेलवे स्टेशनों और सार्वजनिक स्थानों पर इस तरह के स्वास्थ्य कर्मचारी तैनात हैं इस तरह की स्वास्थ्य सुविधाएं लगाई गई हैं उसको लेकर लोगों को जागरूक करें।

15 अप्रैल तक किसी भी तरह के विरोध प्रदर्शन ना करें

प्रधानमंत्री मोदी ने अपने सभी सांसदों से कहा है कि जिन-जिन राज्यों में पार्टी विपक्ष में है वहां 15 अप्रैल तक किसी भी तरह के विरोध प्रदर्शन ना करें जिसमें लोगों को एकजुट होना पड़ता है। क्योंकि इस महामारी को रोकने के लिए यह जरूरी है कि ज्यादा से ज्यादा लोग एक साथ एकजुट ना हो। मोदी ने सभी सांसदों को इस तरह के विरोध प्रदर्शन से बचने की सलाह दी है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

भाई-बहन ने किया प्रेम विवाह तो पिता ने जीते-जी किया…

झारखंड : झारखंड के रामगढ़ में रिश्ते को कलंकित करने वाली घटना के बाद एक पिता ने जीते-जी अपनी बेटी के पुतले का अंतिम संस्कार आगे पढ़ें »

भोजपुरी नायक धीरज पंडित समेत कई तृणमूल में शामिल

कोलकाता : भोजपुरी फिल्म जगत के जानेमाने नायक व डायरेक्टर धीरज पंडित समेत कई हस्तियां गुरुवार को तृणमूल कांग्रेस में शामिल हुए। राज्य की मंत्री आगे पढ़ें »

ऊपर