200 करोड़ वैक्सीनेशन पर पीएम मोदी ने वैक्सीन निर्माताओं को लिखी चिट्ठी

नई दिल्ली : भारत ने वैश्विक महामारी कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए देशव्यापी टीकाकरण अभियान के तहत रिकॉर्ड 200 करोड़ से भी अधिक वैक्सीन डोज लगाकर नया कीर्तिमान स्थापित किया है। इसमें कोरोना की सेकंड और प्रीकॉशन डोज भी शामिल हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस बड़ी उपलब्धि पर देश के सभी कोरोना वैक्सीन निर्माताओं की सराहना करते हुए उनके नाम एक लेटर लिखा है। बता दें कि भारत ने मात्र 18 महीनों में 200 करोड़ वैक्सीन डोज को लगाकर एक नया रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज किया है। भारत में कोरोना की रोकथाम के लिए 18 वर्ष से अधिक आयु के सभी लोगों को कोरोना वैक्सीन की बूस्टर डोज मुफ्त लगाई जा रही है।
पीएम मोदी ने की तारीफ
पीएम मोदी ने अपने पत्र में लिखा, “कोविड-19 टीकाकरण की हमारी यात्रा 16 जनवरी 2021 को शुरू हुई और 17 जुलाई 2022 को हम इस कीर्तिमान को स्थापित करने में कामयाब रहे हैं। ये देश के लिए एक यादगार दिन है। क्योंकि इस दिन 200 करोड़ वैक्सीन डोज लगाने के लक्ष्य को हासिल किया गया।” प्रधानमंत्री ने इस वैश्विक महामारी के दौरान टीकाकरण अभियान में शामिल लोगों, हेल्थकेयर वर्कर्स, स्वास्थ्यकर्मियों समेत फ्रंटलाइन वर्कर्स के कार्य की भी सराहना की।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

दही और रोटी के 5 चमत्कारी फायदे, आज ही डाइट में करें इसे शामिल

कोलकाताः दही को सेहत के लिए बहुत ही अच्छा माना जाता है। यह एक बेहतरीन प्रोबायोटिक है जो पेट के आंत में अच्छे बैक्टीरिया को आगे पढ़ें »

ऊपर