पीएम मोदी आज 7 वैक्सीन निर्माताओं से मिलेंगे

भविष्य की ज़रूरतों पर होगी चर्चा 
नई दिल्ली : देश में जानलेवा कोरोना वायरस को खत्म करने के लिए वैक्सीन अभियान चलाया जा रहा है। अबतक देश में 100 करोड़ से ज्यादा डोज़ लग चुकी हैं। इस लक्ष्य को हासिल करके देश ने इतिहास रच दिया है। इसी के मद्देनज़र प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज 7 वैक्सीन निर्माताओं से मिलेंगे और भविष्य की जरूरतों पर चर्चा करेंगे।

बताया जा रहा है कि सात वैक्सीन निर्माताओं से पीएम मोदी शाम करीब सात बजे मिलेंगे। वैक्सीन निर्माताओं के साथ पीएम मोदी की ये बैठक देश में वैक्सीन की 100 करोड़ खुराक देने के ऐतिहासिक लक्ष्य को प्राप्त करने के बाद हो रही है। भारत ने ये लक्ष्य 21 अक्टूबर को छू लिया था। बैठक में भविष्य की ज़रूरतों और दुनिया के लिए भारत की वैक्सीन की भूमिका के मुद्दे पर चर्चा होगी। आधिकारिक सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक पीएम मोदी से इस मुलाकात में सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया, भारत बायोटेक, डा. रेड्डीज लेबोरेटरीज, जाइडस कैडिला, बॉयोलॉजिकल ई, जेन्नोवा बायोफार्मा और पेनेसिया बायोटेक के प्रतिनिधि मौजूद रहेंगे।

बता दें कि कल 100 करोड़ डोज़ देने की इस उपलब्धि को लेकर पीएम मोदी ने देश को संबोधित किया था। पीएम मोदी ने कहा, ”100 करोड़ वैक्सीन डोज केवल एक आंकड़ा ही नहीं, ये देश के सामर्थ्य का प्रतिबिंब भी है। इतिहास के नए अध्याय की रचना है। ये उस नए भारत की तस्वीर है, जो कठिन लक्ष्य निर्धारित कर, उन्हें हासिल करना जानता है।”

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

रो पड़े रतन मालाकर, कहा…देखें वीडियो

कोलकाताः इस बार वार्ड 73 से तृणमूल कांग्रेस ने ममता की भाभी काजरी बनर्जी को अपना उम्मीदवार बनाया है। वहीं इस वार्ड से टिकट नहीं मिलने आगे पढ़ें »

ऊपर