पीएम मोदी आज ‘सातवीं’ बार करेंगे देश को संबोधित

नई दिल्ली : दुनियाभर में कोरोना वायरस के प्रकोप ने तबाही मचा रखी है। कोरोना वायरस से प्रभावित देशों की सूची में भारत दूसरे स्थान पर है। अक्टूबर महीने की शुरुआत के साथ ही त्योहारों का सीजन शुरू हो गया है। ऐसे में संक्रमण का खतरा बढ़ गया है। इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार की शाम 6 बजे देश को सातवीं बार संबोधित करने वाले हैं। पीएम मोदी ने खुद ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है। प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट कर कहा, ‘आज शाम 6 बजे राष्ट्र के नाम संदेश दूंगा। आप जरूर जुड़ें।’

बताते चलें कि, कोरोना काल के दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने देश को अब तक छह बार संबोधित किया है। माना जा रहा है कि अपने इस सातवें संबोधन में पीएम मोदी देश को कोरोना संकट और त्योहारों के सीजन में संक्रमण से बचने को लेकर सलाह दे सकते हैं।

पीएम के पिछले संबोधन…

1. जनता कर्फ्यू ( 29 मिनट)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 19 मार्च 2020 को रात आठ बजे कोरोना वायरस को लेकर देशवासियों को संबोधित किया। उन्होंने लोगों से सहयोग की अपील करते हुए रविवार, 22 मार्च को जनता कर्फ्यू का ऐलान किया। साथ ही उन्होंने कहा कि 22 मार्च को शाम पांच बजे, पांच मिनट तक तक उन सभी लोगों का ताली बजाकर धन्यवाद करें, जो खतरा उठाकर आवश्यक कामों में लगे हैं।

2. लॉकडाउन की शुरुआत ( 29 मिनट)

24 मार्च को प्रधानमंत्री मोदी ने देश को संबोधित करते हुए कोरोना वायरस से लड़ने के लिए देशवासियों से कुछ समय की मांग की। रात आठ बजे के अपने संबोधन में पीएम ने पूरे देश में 21 दिनों के लिए लॉकडाउन करने की घोषणा की।

3. मांगे नौ मिनट (12 मिनट)

कोरोना काल के दौरान प्रधानमंत्री ने 03 अप्रैल को तीसरी बार देशवासियों को संबोधित किया। पीएम मोदी ने देश के नाम अपने संबोधन में लोगों से दीया जलाने की अपील की। उन्होंने देशवासियों से पांच अप्रैल को रात नौ बजे नौ मिनट के लिए घर की लाइट बुझाकर छत पर या बालकनी में दीये जलाने की अपील की। पीएम ने कहा, ‘हम प्रकाश की ताकत से कोरोना के अंधकार को मिलकर मात देंगे।’

4. लॉकडाउन 2.0 का ऐलान (25 मिनट)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 14 अप्रैल को राष्ट्र को चौथी बार संबोधित किया। अपने संबोधन में पीएम ने लॉकडाउन 2.0 का ऐलान किया और लॉकडाउन की अवधि बढ़ाकर तीन मई कर दी। केंद्र सरकार ने राज्य सरकारों की ओर से मिले सुझावों के आधार पर लॉकडाउन को बढ़ाया था।

5. आर्थिक पैकेज का ऐलान (33 मिनट)

प्रधानमंत्री मोदी ने 12 मई को पाचवीं बार राष्ट्र को संबोधित किया। अपने संबोधन में पीएम ने 20 लाख करोड़ रुपये के आर्थिक पैकेज का एलान किया था। इसके तहत देश के छोटे व्यापारियों, श्रमिक मजदूरों, गरीबों को आर्थिक मदद, लोन की मदद देने की घोषणा की गई।

6. नवंबर तक गरीबों को मुफ्त राशन (16 मिनट)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 30 जून को छठी बार देश को संबोधित किया। लगभग 16 मिनट के संबोधन में प्रधानमंत्री मोदी ने कोरोना को केंद्र में रखा और लोगों से लापरवाही न करने की अपील की। इसके अलावा उन्होंने प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के विस्तार की घोषणा की। उन्होंने नवंबर तक इस योजना का विस्तार किया।

शेयर करें

मुख्य समाचार

अभी जो मुझे ऑफर आ रहे हैं, काफी अच्छे हैं : बॉबी देओल

मुंबई : बॉलीवुड अभिनेता बॉबी देओल की वेब सीरीज आश्रम चैप्टर टू-द डार्क साइड ने खूब वाहवाही बटोरी है। बताते हैं कि जिस तरह से आगे पढ़ें »

किसानों के खिलाफ ‘आपत्तिजनक’ ट्वीट पर कंगना रनौत को नोटिस

दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंध समिति ने बिना शर्त माफी मांगने को कहा नयी दिल्ली: दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंध समिति (डीएसजीएमसी) ने अभिनेत्री कंगना रनौत को कानूनी आगे पढ़ें »

ऊपर