पीएम मोदी ने श्रीलंका के नए को भेजा पत्र, कहा- मिलकर काम करने के लिए हैं उत्सुक

नई दिल्ली : श्रीलंका के नए राष्ट्रपति रानिल विक्रमसिंघे को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बधाई दी है। पीएम मोदी ने रानिल विक्रमसिंघे को उनके चुनाव पर बधाई पत्र भेजा है। पीएम मोदी ने कहा कि भारत स्थापित लोकतांत्रिक साधनों के माध्यम से स्थिरता और आर्थिक सुधार के लिए श्रीलंकाई लोगों का समर्थन करेगा। पीएम मोदी ने साथ ही कहा कि वह भारत और श्रीलंका के बीच सदियों पुराने, घनिष्ठ और मैत्रीपूर्ण संबंधों को मजबूत करने के लिए राष्ट्रपति विक्रमसिंघे के साथ मिलकर काम करने के लिए उत्सुक हैं।
गौरतलब है कि श्रीलंका में आर्थिक संकट को लेकर जोरदार विरोध हुआ था जिसके बाद पूर्व राष्ट्रपति गोटाबाया राजपक्षे ने इस्तीफा दे दिया था। श्रीलंकाई संसद ने बीते बुधवार को राजपक्षे के सहयोगी और पूर्व पीएम रानिल विक्रमसिंघे को राजपक्षे के उत्तराधिकारी के रूप में चुना था। गोटाबाया राजपक्षे ने सिंगापुर पहुंचने के बाद इस्तीफा दिया था। 44 वर्षों में ये पहली बार था जब श्रीलंका की संसद ने सीधे राष्ट्रपति का चुनाव किया।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

आज से कोलकाता समेत दक्षिण बंगाल में भारी बारिश, अलर्ट जारी

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : कोलकाता समेत द​क्षिण बंगाल के ​जिलों में आज यानी सोमवार से भारी बारिश हो सकती है। अलीपुर मौसम विभाग के सूत्रों के आगे पढ़ें »

ऊपर