मन की बात में बोले पीएम मोदी- देश के वीर जवानों के लिए भी जलाएं एक दीया

 

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज रविवार को मन की बात कार्यक्रम के 70वें संस्करण द्वारा एक बार फिर देश को संबोधित किया। इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री मोदी ने अपील की कि सैनिकों के लिए घर में एक दीया जलाएं। साथ ही उन्होंने देशवासियों को विजयादशमी की शुभकामनाएं दी और लोगों को त्योहारों के दौर में मर्यादा में रहना को कहा। मोदी लोगों से यह भी कहा कि इस बार त्योहारों पर स्वदेशी उत्पाद खरीदें। खरीददारी में स्थानीय उत्पादों को प्राथमिकता दें। इससे पहले प्रधानमंत्री ने 27 सितंबर को मन की बात कार्यक्रम द्वारा देश को संबोधित किए थे।

कृषि क्षेत्र से युवा भी जुड़ने लगे हैं

विजय दशमी के दिन प्रधानमंत्री ने कहा कि कृषि क्षेत्र से युवा भी जुड़ने लगे हैं। कृषि क्षेत्र में नई संभावनाएं पैदा हो रही हैं। कृषि कानूनों से कंपनियों को अच्छा लाभ हो रहा है। नए कृषि कानूनों से कृषि क्षेत्र में नई संभवनाएं पैदा हो रही हैं।

पुलवामा पूरे देश को पढ़ाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है

प्रधानमंत्री ने कहा कि जम्मू-कश्मीर का पुलवामा पूरे देश को पढ़ाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है। साथ ही उन्होंने कहा, कश्मीर घाटी पूरे देश की करीब करीब 90 प्रतिशत पेंसिल स्लेट की मांग की पूरा करता है और इसमें पुलवामा की हिस्सेदारी है। मोदी ने यह भी कहा कि एक समय में देश को पेंसिल की लकड़ी विदेशों से मंगानी पड़ती थी, लेकिन पुलवामा हमें इस मामले में आत्मनिर्भर बना रहा है।

यूनिटी और इम्यूनिटी पर करना होगा ध्यान केंद्रित
70वें मन की बात कार्यक्रम में मोदी ने कहा कि हमें यूनिटी और इम्यूनिटी पर अपना ध्यान केंद्रित रखना होगा। इसके अलावा स्थानीय खाद्य उत्पादों पर ध्यान केंद्रित करके हम अपनी इम्यूनिटी के साथ ही यूनिटी को भी बढ़ा सकते हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

ड्रग्स मामला : रिया के भाई शौविक को जमानत मिली

    मुंबई : मुंबई की एक अदालत ने अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती के भाई शौविक चक्रवर्ती को बुधवार को जमानत दे दी। शौविक को अभिनेता सुशांत सिंह आगे पढ़ें »

क्लीन स्वीप के साथ टी-20 में नंबर 1 बना इंग्लैंड

केप टाउन : विश्व के नंबर एक बल्लेबाज डेविड मलान की नाबाद 99 रन की जबरदस्त पारी की बदौलत इंग्लैंड ने दक्षिण अफ्रीका को एकतरफा आगे पढ़ें »

ऊपर