प्रधानमंत्री को याद आयी छोटी रेल लाइन पर अपनी पुरानी यात्रा

अहमदाबाद: देश के विभिन्न हिस्सों को गुजरात के केवड़िया से जोड़ने वाली आठ ट्रेनों को रविवार को हरी झंडी दिखाने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने छोटी रेल लाइनों पर चलने वाली धीमी गति वाली ट्रेनों में अपनी पुरानी यात्राओं को याद किया।

ट्रेन में यात्रा की  पुरानी यादें ताजा हो गईं- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी
मोदी ने कार्यक्रम के बाद कहा कि इन ट्रेनों को हरी झंडी दिखाने के बाद, उनकी ट्रेन में यात्रा की पुरानी यादें ताजा हो गईं। मोदी ने कहा, ‘बहुत कम लोग बड़ौदा (वडोदरा) से दाभोई के बीच छोटी रेल लाइन से अवगत होंगे। मैं उस छोटी लाइन के जरिए यात्रा किया करता था। मजेदार बात यह थी कि उस समय ट्रेनें इतनी धीमी चला करती थीं कि आप किसी भी जगह आराम से उतर-चढ़ सकते थे।

ये 8 ट्रेनें पर्यटन को बढ़ावा देने में मदद करेंगी- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी
प्रधानमंत्री ने कहा, “दरअसल, आप ट्रेन के साथ कुछ दूर तक चल भी सकते थे और ऐसा लगता था कि आपकी (चलने की) गति उस ट्रेन से अधिक है। मैं भी कभी-कभार इसका आनंद लिया करता था।” मोदी ने कहा कि, “ये आठ ट्रेनें इस जनजातीय क्षेत्र में पर्यटन को बढ़ावा देने में मदद करेंगी और दुनिया की सबसे ऊंची प्रतिमा तक पहुंच बढ़ाएंगी, जिसका उन्होंने अक्टूबर 2018 में सरदार वल्लभ भाई पटेल की 143वीं जयंती के मौके पर उद्घाटन किया था।

शेयर करें

मुख्य समाचार

हावड़ा में 9 नये चेहरे, क्रिकेटर मनाेज तिवारी को शिवपुर से ​मिला टिकट

80 से पार विधायकों को नहीं मिली उम्मीदवारी नये चेहरों पर है यकीन : मुख्यमंत्री हावड़ा : आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए शुक्रवार को मुख्यमंत्री व आगे पढ़ें »

तृणमूल के आरोपों को चुनाव आयोग ने बताया निराधार

कहा - सभी चुनाव अधिकारी तत्परता व कर्मठता से कर रहे काम हमें अपने चुनाव अधिकारियों पर पूरा भरोसा सन्मार्ग संवाददाता नई दिल्ली/कोलकाताः मुख्य निर्वाचन आयोग ने तृणमूल आगे पढ़ें »

ऊपर