बड़ी खबर : प्रधानमंत्री ने बुलाई आज मंत्रिपरिषद की बैठक, चुनावी राज्यों की स्थिति पर चर्चा संभव

नई दिल्ली : कोरोना वायरस के नए स्वरूप ओमिक्रॉन के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज मंत्रिपरिषद के साथ अहम बैठक करेंगे। यह बैठक शाम चार बजे होने की संभावना है। जानकारी के मुताबिक, बैठक में सभी मंत्री शामिल होंगे। उम्मीद जताई जा रही है कि इस दौरान पीएम आगामी साल में उत्तर प्रदेश व पंजाब में होने वाले विधानसभा चुनावों पर चर्चा करेंगे और ओमिक्रॉन संक्रमण की स्थिति का जायजा लेंगे। इससे पहले भी पीएम मोदी पिछले गुरुवार को एक उच्च स्तरीय बैठक कर चुके हैं। इस बैठक में पीएम ने अधिकारियों को अधिक सतर्कता बरतने की सलाह दी थी। पीएम ने अधिकारियों को निर्देश दिए थे कि डेल्टा के मुकाबले तीन गुना ज्यादा संक्रमण वाले ओमिक्रॉन से निपटने के लिए उचित कदम उठाए जाएं और जिला व तहसील स्तर पर भी सतर्कता बरती जाए।

अब तक 21 राज्यों में फैल चुका है संक्रमण
देश में ओमिक्रॉन बहुत तेजी से फैल रहा है। आलम यह है कि देखते ही देखते यह संक्रमण 21 राज्यों को अपनी चपेट में ले चुका है। मौजूदा समय में देश में 650 से ज्यादा लोग ओमिक्रॉन से संक्रमित हैं। वहीं दिल्ली व महाराष्ट्र में संक्रमण सबसे ज्यादा है।

10 से लगेगी प्रिकॉशन डोज
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ओमिक्रॉन के मामलों को देखते हुए फ्रंड लाइन वर्कर्स व बुजुर्गों के लिए प्रिकॉशन डोज की घोषणा की है। यह प्रिकॉशन डोज 10 जनवरी से लगना शुरू होगी। वहीं 15 से 18 वर्ष तक के किशोरों के लिए भी वैक्सीन को मंजूरी दे दी गई है।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

नीतीश मुख्यमंत्री और तेजस्वी यादव डिप्टी सीएम बने, शपथ लेते ही तेजस्वी ने…

पटनाः नीतीश कुमार ने 8वीं बार बिहार के मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ले ली है। राज्यपाल फागू चौहान ने उन्हें पद और गोपनीयता की आगे पढ़ें »

ऊपर