उत्तर प्रदेश का जन-जन कहेगा ‘जय भारत’

मैं भारत हूं’ फाउंडेशन परिवार को मिली भारी सफलता

उत्तर प्रदेश :  मैं भारत हूं फाउंडेशन परिवार ने ‘भारत नाम सम्मान चलित झांकी’ का आयोजन कर भारत का सबसे बड़ा राज्य उत्तर प्रदेश में जन जागरण अभियान शुरू किया, उद्देश्य था कि भारतीय संविधान से इंडिया को विलुप्त कर ‘भारत को केवल भारत ही बोला जाए’। चलित झांकी अभियान की शुरुआत दिल्ली के छतरपुर के साथ उत्तर प्रदेश में स्थित फरीदाबाद, आगरा, लखना, औरैया, कानपुर, प्रयागराज, अंदावा, वाराणसी, लखनऊ, कटरा मेंदनीगंज, अयोध्या, ककोरी पेट्रोल पंप, बरदेई पुरिया, बरेली, रामपुर मुरादाबाद, गढ़मुक्तेश्वर हापुड़ के साथ वापसी दिल्ली में हुयी। लगातार १० दिन तक चलित झांकी को देख उत्तर प्रदेश के जन-जन ने कहा कि अब हम जब भी अपना मुंह खोलेंगे ‘जय भारत’ ही बोलेंगे। चलित झांकी यात्रा में मैं भारत हूं फाउंडेशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष बिजय कुमार जैन मुंबई, राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष श्रीमती निशा संजय लड्ढा कोलकाता, राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य श्रीमती आभा जैन दिल्ली के साथ सर्वश्री लक्ष्मण मोर दिल्ली, नीरज कुमार आगरा, निशान, सन्नी लुधियाना, सोहेल खान नई दिल्ली, संतोष कुमार नोएडा  का समावेश रहा। भारत नाम सम्मान चलित झांकी की लोगों ने तारीफ ही नहीं की कहा कि इतनी विशाल झांकी हमने अपने जीवन काल में पहली बार देखी है, झांकी में विशाल भारत मां की मूर्ति के साथ विश्व का मानचित्र  की प्रस्तुति में, जहां इंडिया लिखा गया है वहां पर ‘भारत’ लिखवाने का जयघोष किया गया था। ‘भारत को केवल भारत ही बोला जाए’ की पूर्णरूपेण प्रस्तुति के साथ प्रसिद्ध गायक व संगीतकार रवि जैन द्वारा गाया गीत ‘जब भी अपना मुंह खोलेंगे ‘जय भारत’ ही बोलेंगे’ लोगों ने गीत को सुना और तालियों के साथ अपना समर्थन दिया, साथ ही फूल मालाओं व बैंड बाजों से स्वागत किया गया। उत्तर प्रदेश के जन-जन ने कहना शुरू कर दिया कि जब भी हम अपना मुंह खोलेंगे अब से ‘जय भारत’ ही बोलेंगे। ‘मैं भारत हूं’ फाउंडेशन परिवार ने उत्तर प्रदेश के हर जिलों में समितियों का निर्माण किया गया है, समितियों का उद्देश्य एक ही रहेगा कि अपने क्षेत्र की स्कूलों व कॉलेजों के प्रधानाचार्य से मिलकर निवेदन करेंगे की छात्रों से भी ‘जय भारत’ बोलने के लिए निवेदन किया जाए ताकि गुड मॉर्निंग व गुड इवनिंग की जगह ‘जय भारत’ ही बोला जाए ताकि एक दिन विश्व को भारत मां बोल सके कि ‘मैं भारत हूँ’ इंडिया नहीं। मैं भारत हूं फाउंडेशन परिवार ने प्रण लिया है कि जब तक भारत को ‘भारत’ ही नहीं बोला जाएगा तब तक ‘भारत नाम सम्मान चलित झांकी’ का आयोजन किया जाता रहेगा, इसी श्रृंखला में जल्द ही मैं भारत हूँ फाउंडेशन परिवार पंजाब, हरियाणा, उत्तराखंड, राजस्थान में भी चलित झांकी का आयोजन करेगा, जिसकी नियमित घोषणा बहुत जल्द ही की जाएगी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

रो पड़े रतन मालाकर, कहा…देखें वीडियो

कोलकाताः इस बार वार्ड 73 से तृणमूल कांग्रेस ने ममता की भाभी काजरी बनर्जी को अपना उम्मीदवार बनाया है। वहीं इस वार्ड से टिकट नहीं मिलने आगे पढ़ें »

ऊपर