अजीबोगरीब आवेदन: सर! शादी के सात महीने बीत गए, ‘खुशखबरी’ के लिए 15 दिन की छुट्टी चाहिए…

नई दिल्ली :  पुलिस विभाग में अपने परिवार के लिए समय देने को कितनी छुट्टियां मिलती हैं यह किसी से छुपा नहीं है। इस कारण पुलिसकर्मी कभी कभी दबाव में भी आ जाते हैं। ऐसा ही एक मामला जिले में तैनात एक सिपाही की ओर से छुट्टी के लिए दिए गए अजीबोगरीब आवेदन से सामने आया है। यह पत्र जिले में चर्चा का विषय बना हुआ है, हालांकि अधिकारी इस पर अनभिज्ञता जता रहे हैं। मामला है जिले में तैनात गोरखपुर के सिपाही का। वह इस समय डॉयल 112 में तैनात है। सिपाही ने अपने अधिकारी को छुट्टी के लिए लिखे गए आवेदन पत्र में लिखा है कि उसकी शादी के 7 महीने बीत चुके हैं, लेकिन अभी तक उसके परिवार में कोई खुशखबरी नहीं आई है। इसके लिए उसे छुट्टी की आवश्यकता है। इसलिए 15 दिन का ईएल (अर्जित अवकाश) दिया जाए। पुलिसकर्मी की ओर से लिखा गया यह पत्र इस समय जनपद में चर्चा का विषय बना हुआ है। एडिशनल एसपी डीपी तिवारी ने बताया कि पर्व त्योहारों की संवेदनशीलता को देखते हुए पुलिस कर्मियों को भी छुट्टी प्रदान की जाती है। सिपाही की ओर से लिखा गया ऐसा आवेदन पत्र अभी मेरे संज्ञान में नहीं आया है। यदि उसने छुट्टी के लिए आवेदन किया है तो उस पर नियमानुसार कार्यवाई की जाएगी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

एसएससी के पूर्व सलाहकारों की जमानत अर्जी खारिज

कोलकाता : एसएससी के दो पूर्व सलाहकार शांतिप्रसाद सिन्हा (एसपी सिन्हा) और अशोक साहा 7 दिनों के लिए सीबीआई की हिरासत में रहेंगे। सीबीआई के आगे पढ़ें »

ऊपर