पीडीपी ने की जम्मू-कश्मीर में गिरफ्तार नेताओं की रिहाई की मांग, फर्जी मुठभेड़ का लगाया आराेप

नई दिल्ली: पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) के मीर मोहम्मद फैयाज ने जम्मू -कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा समाप्त किए जाने के बाद गिरफ्तार किए गए राजनीतिक दलों के नेताओं को तुरंत रिहा करने की गुरुवार को मांग की।

फैयाज ने राज्यसभा में शून्यकाल के दौरान इस मुद्दे को उठाते हुए कहा कि पिछले साल पांच अगस्त के बाद राज्य की मुख्यधारा की पार्टियों के बड़ी संख्या में नेताओं को गिरफ्तार कर लिया गया या उन्हें घरों में नजरबंद कर दिया गया। इनमें से अब भी सैकड़ों नेताओं को रिहा किया जाना है। उन्होंने कहा ऐसे नेताओं में कई पूर्व मुख्यमंत्री, पूर्व मंत्री और पूर्व विधायक हैं। इनमें पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती भी शामिल हैं। वह तीन बार सांसद और दो बार विधायक रही हैं जिन्हें देश के लिए खतरा बताया जा रहा है। उन्होंने आरोप लगाया कि राज्य में फर्जी मुठभेड़ हो रही है। राजनीतिक दलों के नेता डरते हैं और उन्हें लगता है कि वे राज्य के खिलाफ बोलेंगे तो उन्हें गिरफ्तार कर लिया जायेगा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

पारा शिक्षकों ने किया विधायक अंबा प्रसाद के घर का घेराव

हजारीबाग : पारा शिक्षकों ने रविवार को हजारीबाग में बड़कागांव की विधायक अंबा प्रसाद के घर का घेराव कर अपना विरोध दर्ज किया। साथ ही आगे पढ़ें »

अनियंत्रित ट्रक ने ई-रिक्शा को रौंदा, 2 की मौत

देवघर : देवघर में रिखिया थाना इलाके में एक ट्रक ने ई-रिक्शा को टक्कर मार दी, जिसमें दो मजदूरों की मौत हो गई। दरअसल, रविवार आगे पढ़ें »

ऊपर