एयर इंडिया की फ्लाइट में पैसेंजर की मौत

नई दिल्लीः दिल्‍ली से अमेरिका जा रहे एयर इंडिया के विमान में एक पैसेंजर की यात्रा के दौरान मौत हो गई। इसके बाद फ्लाइट को वापस राजधानी लाया गया। दिल्‍ली एयरपोर्ट से उड़ान भरने के तीन घंटे के बाद विमान को वापस लौटाया गया। एयर इंडिया के एक अधिकारी ने बताया, ‘यह फ्लाइट दिल्‍ली से अमेरिका के नेवार्क जा रही थी। फ्लाइट के उड़ान भरने के 3 घंटे बाद विमान में मेडिकल इमरजेंसी सामने आई।’ एयरपोर्ट के डॉक्टरों की एक टीम विमान में पहुंची। पूरी सावधानी से जांच करने के बाद पैसेंजर को मृत घोषित कर दिया गया। पैसेंजर अमेरिकी नागरिक था। वह अपनी पत्नी के साथ ट्रैवल कर रहा था। एयरपोर्ट के एक अधिकारी ने बताया, ‘4 दिसंबर को दिल्ली से नेवार्क जाने वाली उड़ान संख्या एआई-105 वापस लौट आई। उड़ान के दौरान एक पुरुष यात्री की मौत के बाद ऐसा करना पड़ा। यह अमेरिकी नागरिक था। वह अपनी पत्‍नी के साथ नेवार्क जा रहा था’ यह फ्लाइट दिल्ली एयरपोर्ट पर सुरक्षित रूप से उतरी। फ्लाइट टाइम ड्यूटी लिमिटेशन (एफडीटीएलFDTL) के नियमों के अनुसार, फ्लाइट ऑपरेशन के लिए चालक दल के एक और बैच का बंदोबस्‍त किया गया। अधिकारी ने बताया कि नए क्रू मेंबर्स के साथ विमान ने लगभग चार बजे उड़ान भरी। आगे की कानूनी औपचारिकताओं को पूरा करने के लिए पूरे केस की सूचना एयरपोर्ट पुलिस को दी गई है।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

30 साल की मशहूर महिला पहलवान सारा ली का निधन

नई दिल्लीः पूर्व डब्ल्‍यूडब्ल्‍यूई (वर्ल्ड रेसलिंग इंटरटेनमेंट) स्टार सारा ली का निधन हो गया है। सारा ने 30 साल की उम्र में अंतिम सांस ली। आगे पढ़ें »

कमरे में आशिक के साथ इश्क लड़ा रही थी पत्नी, अचानक पहुंच गया पति फिर जो हुआ…

गोपालगंज : आशिक के साथ कमरे में पत्नी इश्क लड़ा रही थी। इतने में परदेस से कमा कर उसका पति घर पहुंचा और सब कुछ आगे पढ़ें »

ऊपर