राज्यसभा में बोलीं जया बच्चन- शर्म आती है, चांद और मंगल पर जाने की बात करते हैं और…

नई दिल्लीः सपा सांसद जया बच्चन ने राज्यसभा में शून्यकाल के दौरान मैला ढोने का मुद्दा उठाते हुए कहा कि हमें अभी भी चर्चा करनी पड़ रही है। मंगलवार उन्होंने कहा कि मैला ढोने वालों या उनकी मृत्यु पर सदन में चर्चा करनी पड़ रही है यह पूरे देश के लिए शर्म की बात है।
कांग्रेस सांसद मनीष तिवारी की ओर से लोकसभा में म्यांमार के नागरिकों को भारत में प्रवेश देने के मुद्दे पर लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव का नोटिस दिया गया है। वहीं आम आदमी पार्टी नेता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने राष्ट्रीय राजधानी राज्यक्षेत्र शासन (संशोधन) विधेयक 2021 को लेकर सदन में स्थगन नोटिस दिया है ।

सोमवार भारी विरोध के बीच लोकसभा ने राष्ट्रीय राजधानी राज्यक्षेत्र शासन (संशोधन) विधेयक 2021 को पास कर दिया। इस बिल में दिल्ली के उपराज्यपाल (एलजी) की कुछ भूमिकाओं और अधिकारों को परिभाषित किया गया है।
लोकसभा और राज्यसभा दोनों ही सदनों में महाराष्ट्र के मुद्दे पर जमकर हंगामा सोमवार को देखने को मिला था। भाजपा की ओर से महाराष्ट्र सरकार पर गंभीर आरोप लगाए गए थे। हंगामें के बीच राज्यसभा की कार्यवाही तक स्थगित करनी पड़ी। आज भी इस मुद्दे पर हंगामे के आसार हैं।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

जम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों ने 72 घंटे में मार गिराए 12 आतंकी

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों के खिलाफ सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता मिली है। पिछले 72 घंटे में सुरक्षाबलों ने 12 आतंकवादियों को मार गिराया गया है। आगे पढ़ें »

बोले केजरीवाल नहीं चाहते लॉकडाउन पर मजबूरी में कुछ पाबंदियों के दिए आदेश

नई दिल्ली : दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर दिल्ली सरकार ने शनिवार को सख्त पाबंदियों की घोषणा की थी। इसके बाद आज आगे पढ़ें »

ऊपर