अनोखा मामला : अपनी ही औलाद से शादी करने को अदालत से मांगी इजाजत

नई दिल्ली : अमेरिकी प्रांत के न्यूयॉर्क की एक अदालत में अजीबोगरीब मामला आया है। न्यूयॉर्क के एक शख्स ने अपनी ही संतान से शादी करने के लिए अदालत से इजाजत मांगी है। अदालत में दायर याचिका में शख्स ने कहा है कि वह अपनी ही संतान से शादी करना चाहता है। साथ ही कहा कि वो पारिवारिक अनाचार को लेकर बने कानूनों को खत्म होते हुए देखना चाहता है क्योंकि शादी का फैसला किसी भी इंसान का बेहद निजी मामला होता है। यह मामला सामने आने के बाद से दुनिया भर में चर्चा का विषय बना हुआ है।
कहा- मुझे हो गया है प्यार
शख्य ने न्यूयॉर्क के मैनहट्टन फेडरल कोर्ट में याचिका दायर की है। अपनी अर्जी में शख्स ने कहा कि उसे उसकी ही संतान से ही प्यार हो गया है। वो अपनी संतान को प्रपोज करना चाहता है, लेकिन उसे डर है कि समाज उसका विरोध करेगा। इसलिए वो चाहता है कि उसे अदालत से अपनी ही औलाद से शादी करने की अनुमति मिले ताकि भविष्य में उसे किसी तरह की कोई समस्या ना हो।
अदालत में भी पहचान नहीं की उजागर
न्यूयॉर्क पोस्ट की रिपोर्ट में जानकारी दी गई है कि अदालत में अपनी ही संतान से शादी करने की इजाजत मांगने वाले शख्स ने अपनी पहचान का खुलासा नहीं किया है क्योंकि कोर्ट में उसकी अपील को नैतिक और सामाजिक तौर पर घृणास्पद समझा जा सकता है। हालांकि, उसने ये साफ किया कि उसकी संतान बालिग है औ वे उसके असली और बायोलॉजिकल माता-पिता हैं। अदालत में जमा किए गए कागजात में शख्स ने ना तो अपना नाम लिखा है, न ही बच्चे का। साथ ही इसमें जेंडर का भी खुलासा नहीं किया गया। पहचान छिपाने का सबसे बड़ा कारण ये है कि समाज में इस तरह के मामले पहले नहीं आए हैं। माता-पिता अपने बच्चे को दुनिया में सबसे ज्यादा प्रेम करते हैं, लेकिन ये अजीब मामला है।
इतने साल की हो सकती है जेल
शख्स ने अपनी याचिका में लिखा है कि शादी दो लोगों के बीच का निजी मामला है। ये लोगों की भावनाओं पर आधारित है। इसका फैसला दो लोगों को अपनी सहमति के आधार पर लेना चाहिए ना कि अदालत और कानून द्वारा बनाए गए नियमों के आधार पर। बता दें कि न्यूयॉर्क के कानून के अनुसार, अगर कोई अपने परिवार के सदस्य से शादी करे या उससे रिश्ता रखे, तो इसमें चार साल तक की सजा हो सकती है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

बेहला के सरकारी अस्पताल में सौरव ने दिये 2 ऑक्सीजन कंसेंट्रेटर

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : कोविड संक्रमितों की सहायता के लिए इस बार सौरव गांगुली आगे आये हैं। बेहला के विद्यासागर स्टेट जनरल अस्पताल को उन्होंने 2 आगे पढ़ें »

सेक्स के लिए कितनी फायदेमंद है चॉकलेट ?

कोलकाता : चॉकलेट खाना तो ज्यादातर लोगों को पसंद आता ही है। चाहे वह चॉकलेट आइसक्रीम हो, चॉकलेट केक हो या चॉकलेट से बनी कोई आगे पढ़ें »

ऊपर