दहशत और अंधविश्वासः कोरोना नहीं पिशाच के कारण आंध्र के गांव में लॉकडाउन

श्रीकाकुलमः आंध्र प्रदेश के श्रीकाकुलम जिले का वेनेलावलसा गांव में पिछले दिनों कुछ लोगों की बुखार आने के बाद मौत हो गई। अब पूरा गांव इस दहशत में है कि ये काम मांस खाने वाले पिशाच का है। उसी पिशाच से छुटकारा पाने गांव में 17 से 25 अप्रैल तक सख्त लॉकडाउन लगा दिया गया है। इतना सख्त जितना कोरोना काल में भी नहीं लगा। इस बीच न तो बाहर रहने वाला कोई गांव में आ सकता था न ही कोई गांव से कोई बाहर जा सकता।

ग्रामीणों का मानना-पिशाच पर असर करेगा लॉकडाउन
यह गांव श्रीकाकुलम जिले के सरुबुज्जिली मंडल के अंतर्गत स्थित है। इसकी बॉर्डर ओडिशा से लगी हुई है। ग्रामीणों का मानना ​​है कि ये लॉकडाउन बुरी आत्माओं के खिलाफ असरदार रहेगा। गांव में सरकारी कार्यालय भी बंद रहा। गांव में कोई एंट्री न कर सके इसके लिए बाड़ लगाई थी। यहां तक ​​कि स्कूल और आंगनबाड़ी केंद्र भी बंद कर दिए गए, क्योंकि कर्मचारियों, मेडिकल स्टाफ और टीचर्स को गांव में आने की परमिशन नहीं थी।

पुजारियों ने दी थी सलाह
ग्रामीणों का मानना ​​है कि यह बुरी आत्माओं के कारण हुआ है जो गांव में घूम रही हैं। गांव के बुजुर्गों ने कथित तौर पर ओडिशा और पड़ोसी विजयनगरम जिले के पुजारियों से सलाह ली, जिन्होंने लॉकडाउन का सुझाव दिया। पुजारियों की सलाह के अनुसार, गांव की चारों दिशाओं में नींबू लगाए गए और 17 से 25 अप्रैल तक लॉकडाउन लागू किया गया।

बाहरी लोगों ने प्रवेश से इनकार किया
गांव की ओर जाने वाली सड़क को भी बंद कर दिया गया था, और एक चेतावनी चस्पा की गई थी कि बाहरी लोगों को गांव में आने की अनुमति नहीं है और गांव में रहने वालों को भी घर से बाहर नहीं जाना चाहिए। इस घटना से जिले में हड़कंप मच गया। जहां कई लोगों ने इस प्रथा पर सवाल उठाया, वहीं कइयों ने इस पर विश्वास किया।

 

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

बड़ी खबर : खेलने के दौरान बम व‌िस्फोट से 4 बच्चे हुए घायल

सन्मार्ग संवाददाता इस्लामपुर : खेलने के दौरान बम विस्फोट होने से 4 बच्चे घायल हो गए घटना उत्तर दिनाजपुर जिले के चोपड़ा थानांतर्गत दासपाड़ा ग्राम पंचायत आगे पढ़ें »

आम तोड़ने की दर्दनाक सजा : किशोरों के शरीर पर डाला चींटी का घोंसला, नग्न कर…

‘मुझे सुहागिन की तरह…’ हाथ पर सुसाइड नोट लिख नवविवाहिता ने कर ली खुदकुशी

ब्रेकिंग : साढ़े 9 घंटे के पूछताछ के बाद परेश अधिकारी निकले सीबीआई कार्यालय से

ट्रेन के सामने कूदकर युवक ने की खुदकुशी

ऑनलाइन लॉटरी की दुकान चलाने के आरोप में 17 गिरफ्तार

30 साल से टॉयलेट में समोसे बनाकर बेच रहा था रेस्टोरेंट, पकड़ा गया तो क्या हुआ? जानिए

बेल व्यू क्लिनिक में वयस्क टीकाकरण क्लिनिक

पत्नी ने दो प्रेमियों के साथ मिलकर पति के साथ किया ये घिनौना काम, सुनकर कांप उठेगी रूह

पार्टनर का खराब मूड जल्द से जल्द ठीक करने के लिए अपनाए ये तरीके…

ऊपर