पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए, अब जेल में सड़ेगी

बेंगलुरु : बेंगलुरु में ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के अध्यक्ष और हैदराबाद के सांसद असदुद्दीन ओवैसी की रैली में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने वाली लड़की को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। गुरुवार को आयोजित यह रैली नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के खिलाफ निकाली गई, जिसमें अमूल्या लियोना नाम की लड़की ने मंच से नारेबाजी की थी। पाक समर्थित नारेबाजी की आरोपी अमूल्या लियोना को हिरासत में लिया गया और उसे बेंगलुरु की अदालत में पेश किया गया, जहां से उसे 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।

आईपीसी की धारा 124ए के तहत राजद्रोह का केस दर्ज

इस दौरान लड़की ने सीएए और एनआरसी खिलाफ भी नारेबाजी की थी। पुलिस ने उसके खिलाफ आईपीसी की धारा 124ए के तहत राजद्रोह का केस दर्ज कर लिया है। अमूल्या को परप्पाना अग्रहारा की सेंट्रल जेल में रखा गया है। जिस समय लड़की ने मंच से पाकिस्तान समर्थित नारे लगाए उस वक्त असदुद्दीन ओवैसी वहीं मौजूद थे और उन्होंने उसे रोकने की कोशिश भी की। ओवैसी ने पाकिस्तान जिंदाबाद का नारा लगाए जाने की निंदा भी की। साथ ही उन्होंने कहा कि वह जब नमाज पढ़ने के लिए जा रहे थे तभी यह नारेबाजी हुई और उन्होंने तुरंत उसे रुकवाया। इसी बीच कुछ पुलिसवाले भी वहां पहुंच गए। बाद में अमूल्या को पुलिसवालों के हवाले कर दिया गया।

ओवैसी बोले- ये वाहियात हरकत

ओवैसी ने इस नारेबाजी की कड़ी निंदा करते हुए कहा कि मैं नमाज पढ़ने जा रहा था कि तभी मैंने यह वाहियात नारे सुने और मैंने खुद आकर उसे रोकने की कोशिश की और उसके बाद लड़की को वहां से हटा दिया गया। ओवैसी ने कहा, ये लोग पागल हैं और इन लोगों को देश से कोई मोहब्बत नहीं है। इस तरह की हरकत कभी बर्दाश्त नहीं की जा सकती है। मैंने कहा है कि पुलिस इस पर ठोस ऐक्शन ले।

शेयर करें

मुख्य समाचार

क्रिकेट नहीं हुए तो इंग्लैंड व वेल्स क्रिकेट बोर्ड को 30 करोड़ पौंड का नुकसान

लंदन : इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के प्रमुख टॉम हैरिसन ने कहा कि कोविड-19 महामारी के कारण अगर आगामी सत्र में क्रिकेट नहीं आगे पढ़ें »

विम्बलडन रद्द होने का असर नहीं, तय समय पर हीअमेरिकी ओपन : आयोजक

न्यूयार्क : कोरोना वायरस महामारी के कारण विम्बलडन रद्द हो गया और फ्रेंच ओपन स्थगित कर दिया गया लेकिन अमेरिकी ओपन के आयोजकों ने कहा आगे पढ़ें »

क्यूबा का ओलंपिक चैंपियन पहलवान बोरेरो कोरोना की चपेट में

2011 विश्‍व कप : धोनी के विजयी छक्के को ज्यादा त्वज्जो देने से गंभीर नाराज, कहा- पूरी टीम की वजह से बने थे विश्व चैम्पियन

मूडीज इन्वेस्टर्स ने बैंकिंग सेक्टर के लिए अनुमान स्थिर से नेगेटिव किया

पीएम केयर्स फंड में दो साल का वेतन देंगे गौतम गंभीर

टोक्यो ओलंपिक पर समर्थन के लिये आईओसी प्रमुख बाक ने मोदी का आभार जताया

डकवर्थ-लुईस नियम बनाने वाले 78 साल के गणितज्ञ लुईस का निधन

चीन की मैन्यूफैक्चरिंग रिकवरी क्रूड के लिए अच्छा सौदा, सोने की चमक फीकी

पंत के छक्का लगाने के चैलेंज पर रोहित ने कहा- उसे खेलते हुए एक साल भी नहीं हुआ और चुनौती दे रहा

ऊपर