एलओसी पर पाक ने बढ़ाए सैनिक, सेना प्रमुख ने कहा हम तैयार हैं

नई दिल्ली : भारत सरकार द्वारा 5 अगस्त को जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटाने के बाद केवल देश ही नहीं बल्कि पाकिस्तान में भी भारी बवाल जारी है। रिपोर्ट की मानें तो पाक के प्रधानमंत्री इमरान खान ने भारत सरकार के इस कदम को अवैध करार करते हुए कहा कि इससे राज्य में अशांति फैलेगी। वहीं पड़ाेसी मुल्क ने अपना अगला विराेधी कदम उठाते हुए नियंत्रण रेखा (एलोसी) पर सैनिक क्षमता बढ़ा दी है। इस बावत सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने मंगलवार को कहा कि भारतीय सेना हर खतरे से लड़ने के लिए तैयार है। रावत ने कहा कि पाक द्वारा जम्मू-कश्मीर में लाइन ऑफ कंट्रोल (एलओसी) के निकट सैन्य क्षमता तैनात करना एक सामान्य कदम है। हम हर चुनौती से लड़ने के सक्षम हैं।

रावत ने कहा- ज्यादा परेशान होने वाली बात नहीं

मालूम हो कि एलओसी पर पाक की ओर से सैन्य क्षमता को बढ़ाए जाने पर सेना प्रमुख बिपिन रावत ने उसे मुंह तोड़ जवाब देते हुए कहा है कि इसमें ज्यादा परेशान होने वाली बात नहीं है। उन्होंने आगे कहा कि हर देश अपनी सुरक्षा के लिए जरूरी कदम उठाता है। यह हमारे लिए ज्यादा परेशानी वाली बात नहीं है क्योंकि हम इससे लड़ने की क्षमता रखते हैं।

भारतीय सेना रख रही है नजर

सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने एलओसी पर सैन्य गतिविधियों के इजाफे पर कहा कि भारतीय सेना के टॉप कमांडर लगातार पाक की हर हरकत पर नजर रख रहे हैं। इतना ही नहीं अगर इस इलाके में किसी तरह का नागरिक विरोध ‌होगा, तो हम उसके लिए भी तैयार बैठे हैं। हमारी सेना हमेशा तैयार है। अगर पाकिस्तान चाहता है कि एलओसी पर सैन्य क्षमता बढ़े तो यह उसकी इच्छा है। बता दें कि एलओसी पर सेना हाई अलर्ट पर है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

लोगों में पीओके की आजादी के लिये ‘जुनून’ है : ठाकुर

जम्मू : केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने सोमवार को कहा कि जम्मू-कश्मीर के विशेष दर्जे को समाप्त करने के बाद पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर आगे पढ़ें »

पिछले पांच-छह साल में बढ़े हैं दलितों पर अत्याचार : प्रशांत भूषण

नयी दिल्ली : भीम आर्मी द्वारा आयोजित संवाददाता सम्मेलन में सामाजिक कार्यकर्ता व वकील प्रशांत भूषण ने सोमवार को आरोप लगाया कि पिछले पांच-छह साल आगे पढ़ें »

ऊपर