शीत सत्र से पहले बिखरा विपक्ष, कांग्रेस की मीटिंग से गायब टीएमसी और आप

नई दिल्लीः संसद का शीतकालीन सत्र आज यानी सोमवार से शुरू हो रहा है। संसद सत्र के पहले ही दिन यानी आज मोदी सरकार तीनों कृषि कानून को वापस लेने का विधेयक सदन के पटल पर रखेगी। बताया जा रहा है कि सरकार पहले लोकसभा में कृषि कानून निरस्त विधेयक पेश करेगी, उसके बाद इसे राज्यसभा में ले जाया जाएगा। केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर पहली बार लोकसभा में कृषि कानून निरसन विधेयक 2021 पेश करेंगे। माना जा रहा है कि संसद का शीतकालीन सत्र हंगामेदार होगा, क्योंकि विपक्ष ने कई मुद्दों पर चर्चा की मांग की है। हालांकि इस बीच विपक्षी एकता ही कमजोर होती दिख रही है। सत्र के पहले दिन कांग्रेस की ओर से बुलाई गई विपक्ष की बैठक में टीएमसी और आप ने हिस्सा नहीं लिया है। कृषि कानून निरसन विधेयक के अलावा, अन्य 26 बिल भी सरकार के एजेंडे में हैं। यही वजह है कि भाजपा और विपक्ष ने अपने-अपने सांसदों को उपस्थित होने के लिए व्हिप जारी किया है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

कमरे में आशिक के साथ इश्क लड़ा रही थी पत्नी, अचानक पहुंच गया पति फिर जो हुआ…

गोपालगंज : आशिक के साथ कमरे में पत्नी इश्क लड़ा रही थी। इतने में परदेस से कमा कर उसका पति घर पहुंचा और सब कुछ आगे पढ़ें »

माल नदी से 450 लोगों को बचाया गया, भाजपा प्रतिनिधिमंडल ने किया इलाके का दौरा

जलपाईगुड़ी : जलपाईगुड़ी जिले में दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान माल नदी में अचानक आई बाढ़ में आठ लोगों की मौत व कई लोगों के आगे पढ़ें »

ऊपर