राष्ट्रपति चुनाव के लिए विपक्षी दलों की बैठक शुरू

नई दिल्ली : राष्ट्रपति चुनाव में बीजेपी के खिलाफ संयुक्त उम्मीदवार उतारने पर आम सहमति बनाने के लिए विपक्ष की कवायद शुरू हो चुकी है। आज इसी सिलसिले में बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष ममता बनर्जी के बुलावे पर विपक्षी नेताओं की बैठक हो रही है। इस बैठक में 17 दलों के नेता पहुंचे हैं। बैठक में एनसीपी से पार्टी चीफ शरद पवार , प्रफुल्ल पटेल, शिवसेना से प्रियंका चतुर्वेदी, वाम से दीपांकर भट्टाचार्य, आरजेडी से मनोज झा, पीडीपी से पार्टी चीफ महबूबा मुफ्ती, नेशनल कॉन्फ्रेंस से फारूक अब्दुल्ला, कांग्रेस से रणदीप सुरजेवाला मल्लिकार्जुन खड़गे और जयराम रमेश, सपा से पार्टी चीफ अखिलेश यादव, आरएलडी से जयंत चौधरी और डीएमके से टी आर बालू मौजूद हैं।
इन दलों ने बनाई दूरी
के चंद्रशेखर राव की पार्टी टीआरएस, आम आदमी पार्टी, बसपा, वाईएसआर कांग्रेस, बीजेडी और अकाली दल से बैठक में कोई नहीं आया है। सूत्रों के मुताबिक, बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) और ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) जैसे कुछ दलों को बैठक में आमंत्रित नहीं किया गया। जो दल नहीं आए हैं उनमें टीआरएस, बीजेडी , आम आदमी पार्टी और अकाली दल ऐसे हैं जिनको आमंत्रित किया गया था।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

ब्रेकिंगः कैनिंग में तृणमूल नेता को गोली मारकर हत्या

दक्षिण 24 परगना: कैनिंग के केचुआ के डियर पार्क के पास गुरुवार की सुबह तृणमूल नेता को गोली मारकर हत्या कर दी गई। उसका नाम आगे पढ़ें »

ऊपर