“सिर्फ मां के गर्भ, कब्र में ही सुरक्षित हैं लड़कियां…” : खुदकुशी से पहले 11वीं की छात्रा ने…

चेन्नई: तमिलनाडु में 11वीं कक्षा की एक छात्रा ने कथित रूप से आठ माह तक शोषण तथा पीछा किए जाने का दंश झेला, और फिर हार मान ली। शनिवार को जब बच्ची की मां बाजार से लौटी, तो उन्होंने अपनी बिटिया को घर में लटका हुआ पाया। किशोरी ने अपने सुइसाइड नोट में लिखा है, “लड़की सिर्फ अपनी मां के गर्भ में या कब्र में ही सुरक्षित है…” इन शब्दों से साफ महसूस होता है कि उसने कितनी असहनीय पीड़ा और हताशा झेली होगी, जिसकी जानकारी उसके परिवार तक को नहीं थी। सुइसाइड नोट में तीन संभावित परेशान करने वालों के नामों के साथ-साथ यह भी लिखा है, “यौन शोषण बंद करो…” और उस खत के अंत में लिखा गया है, “मेरे लिए न्याय हासिल करो…”
पॉक्सो के तहत केस दर्ज

चेन्नई में ही कॉलेज के एक छात्र को कथित यौन उत्पीड़न के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने सोमवार को दावा किया है कि युवक ने अपराध कबूल कर लिया है, और उसके खिलाफ पॉक्सो के तहत केस दर्ज कर लिया गया है। लड़की के सुइसाइड नोट के आधार पर पुलिस इस बात की तफ्तीश कर रही है कि कहीं इस युवक के अलावा कोई और भी तो लड़की को परेशान नहीं कर रहा था।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

ब्रेकिंग : वरिष्ठ आईएएस अधिकारी नंदिनी चक्रवर्ती को राज्यपाल क़ा प्रिंसिपल सेक्रेटरी बनाया गया

कोलकाता : इस वक्त की बड़ी खबर आ रही है कि वरिष्ठ आईएएस अधिकारी नंदिनी चक्रवर्ती को राज्यपाल क़ा प्रिंसिपल सेक्रेटरी बनाया गया। आगे पढ़ें »

ऊपर