प्याज अपने पुराने फॉर्म में लौटा

onion

नई दिल्ली : मंडियों में नया आलू-प्याज आने के बाद लग रहा था कि लोगों को महंगाई से राहत मिलेगी पर ऐसा होता नहीं दिख रहा। आलू तो अपनी औकात पर आ गया है। पचास रुपये तक बिकने वाला आलू इस समय 10 से 15 रुपये किलो बिक रहा है, लेकिन प्याज की कीमतें पिछले 5 दिनों में 20 रुपये तक की बढ़त हुई है। आंकड़ों के मुताबिक एक फरवरी की तुलना में प्याज की कीमत 20 रुपये तक बढ़ गयी है। फिलहाल बाजारों में प्याज की किमत करीब 50 रुपये तक हो गयी है।

यहां प्याज 50 के पार

वैसे तो देश के अधिकतर शहरों में शुक्रवार को प्याज का खुदरा मूल्य 20 से 60 रुपये के बीच था, लेकिन अधिकतर शहरों में यह 50 रुपये के पार बिक रहा है। मुंबई में एक जनवरी को प्याज 44 रुपया था, जो बढ़कर अब 54 रुपये पर पहुंच गया है। वहीं जयपुर, रांची, लखनऊ व बंगाल में भी प्याज 50 पर बैटिंग कर रहा है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

योग्य प्रार्थियों को नौकरी देने के लिए राज्य तैयार, एसएससी पहुंचा कोर्ट

जरूरी हो तो 'गलत तरीके' की गयी नियुक्तियाें को भी रद्द करने को तैयार कुल 14,977 पद सृजित किये जा रहे हैं इनमें से 5,261 पद सृजित आगे पढ़ें »

‘एजेंसी की गिरफ्तारी पर असम्मानित महसूस किया था सुब्रत दा ने’

एकडालिया के उद्घाटन पर ममता ने किया सुब्रत दा को याद सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : एकडालिया पूजा पंडाल का उद्घाटन करने पहुंची मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने स्वर्गीय आगे पढ़ें »

ऊपर