स्वाधीनता दिवस के अवसर पर नये रूप रंग तेवर और कलेवर में दिखेगा दूरदर्शन

शेयर करे

नयी दिल्ली,11 अगस्त,विशेष संवाददाता, इस बार स्वाधीनता दिवस के अवसर पर सरकारी चैनल दूरदर्शन नए तेवर नए कलेवर और नए रंग रूप में पुन: लांच किया जाएगा । साथ ही स्वाधीनता दिवस के अवसर पर दो दिन तक देश भक्ति की फिल्में गदर ,केसरी और कर्मा दिखायी जाएंगी । प्रंद्रह अगस्त को सबसे बड़ा आकर्षण होगा देश भक्ति गीत मेरा धर्मा तू मेरा कर्मा तू का संस्कृत भाषा में रूपांतरण का प्रसारण । दूरदर्शन की टीम दिन रात एक करके तैयारी में जुटी है । कार्यक्रमों के आकर्षक और सुंदर दिखने वाले रंगों से प्रोमो बनाए जा रहे हैं । ऐसे कार्यक्रम बनाए जा रहे हैं जो पारिवारिक मूल्यों और सुदृढ़ राष्ट्र की भावनाओं को बढावा दें । बॉलीवुड के कई बड़े नाम अब दूरदर्शन से जुड़ेंगें बड़े शौ मैन के नाम से मशहूर सुभाष घई का धारावाहिक जानकी, चुनौती बेटियों की 15 अगस्त से शुरू हो रहा है । ये बेटियों की सामाजिक स्थिति पर बनाया जा रहा है ।और शिल्पा शैट्टी का योग शो भी अब दूरदर्शन के दर्शकों को सुबह सुबह देखने को मिलेगा । शिल्पा शैट्टी योग के गुर सिखाएंगी । सप्ताह के अंत में शुक्रवार और शनिवार को हिंदी की ब्लॉक बस्टर फिल्में दिखायी जाएंगी ।हर रोज़ दोपहर को एक बजे से चार बजे के बीच भी हिंदी फिल्में दिखायी जाएंगी ।

देश का 64 वर्ष पुराना दूरदर्शन कभी अपने सुनहरे दौर से गुजरा था । खबरों से लेकर चित्रहार रविवार को दिखायी जाने वाली फिल्में, रामायण और महाभारत जैसे महाकाव्यों ने लोकप्रियता और सफलता के सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए थे ।हमलोग और बुनियाद जैसे धारावाहिकों ने लाखों करोड़ों दिलों पर राज किया। लेकिन निजी न्यूज़ और एंटरटेनमैंट चैनल आने के बाद उनकी चमक दमक में दूरदर्शन कहीं खो सा गया । सुनहरे दौर को याद करते हुए दूरदर्शन के कुछ अधिकारियों ने बताया कि आज भी दूरदर्शन की पहुंच और विस्तार किसी भी निजी चैनल से कई गुणा ज्यादा है । अब दूरदर्शन को नए ज़माने से कदम मिला कर चलने के लिए तैयार किया जा रहा है। लड़कियों को विज्ञान पढ़ने के लिए प्रेरित करने वाला धारावाहिक जहां चांद रहता है नासा की भारतीय वैज्ञानिक स्वर्गीय कल्पना चावला के जीवन से मिलता जुलता सा है लेकिन कल्पना चावला की जीवनी नहीं है । कुछ एनीमेशन सीरीज़ भी जल्द ही दूरदर्शन पर देखने को मिलेंगी। एमेजन प्राईम से भी दूरदर्शन के बैठकों के दौर चल रहे हैं जल्द ही दोनों के बीच समझौते पर हस्ताक्षर होने की संभवाना है।

Visited 123 times, 1 visit(s) today
0
0

मुख्य समाचार

कोलकाता : देवों के देव शिव शंभू, शिव शंकर साल का सबसे प्रिय माह श्रावण मास माना जाता है। इस
तीसरे सेमेस्टर की परीक्षा सितंबर और चौथे सेमेस्टर की परीक्षा मार्च में कोलकाता : 12 साल बाद उच्च माध्यमिक के
हावड़ा : तीन युवकों पर शनिवार को 12 साल की बच्ची से सामूहिक दुष्कर्म कर उसे दफनाने का आरोप लगा
कल मुहर्रम पर महानगर में सुरक्षा चाक-चौबंद, ट्रैफिक होगी प्रभावित करीब 4 हजार पुलिस कर्मी रहेंगे तैनात कल शहर में
कोलकाता : 6 दोस्त मंदारमणि की यात्रा पर गए थे। सभी लोग समुद्र में स्नान करने गये। तभी 2 लोगों
रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया हुई शुरू कोलकाता : माध्यमिक शिक्षा बोर्ड कक्षा 9 की रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू करने जा रहा है। इसे
एक नजर प्याज : 50 रु. प्रति किलो टमाटर : 100 रु. प्रति किलो कोलकाता : पश्चिम बंगाल टास्क फोर्स
संजय मुखर्जी को बनाया गया डीजी दमकल कोलकाता : लोकसभा चुनाव और विधानसभा के उपचुनाव खत्म होते ही एक बार
कोलकाता : मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के निर्देश के बाद ईबी व टास्क फोर्स द्वारा मिलकर महानगर के विभिन्न बाजारों में
कोलकाता : कोलकाता में सोमवार को भगवान जगन्नाथ के 53वां उल्टा रथयात्रा का आयोजन किया गया। इस्कॉन कोलकाता के सौजन्य
कोलकाता : महानगर व आसपास क्षेत्रों के 19 अहम ब्रिज और फ्लाईओवर की मरम्मत की जायेगी। केएमडीए ने इसकी तालिका
कोलकाता : राज्य के मोटर ट्रेनिंग स्कूलों पर परिवहन विभाग द्वारा नकेल कसी जाने के लिये कई अहम कदम उठाये
ऊपर