ओमिक्रॉन की बढ़ी रफ्तार, दिल्ली में 10 नए मरीज मिले

नई दिल्ली : कोरोना संक्रमण लगातार बढ़ता ही जा रहा है। देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना के ओमिक्रॉन वैरिएंट के 10 नए संक्रमित मिल गए हैं। बता दें कि 40 लोगों के सैंपल्स जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेजे गए थे। इसमें 10 लोगों में ओमिक्रॉन संक्रमण मिला है। लिहाजा देशभर में अब मिक्रॉन के 97 संक्रमित सामने आ चुके हैं।
बता दें कि अब देश में ओमिक्रॉन वैरिएंट के 97 केस हो गए हैं। जबकि दिल्ली में ये आंकड़ा 20 तक पहुंच गया है। बता दें कि बीते दिन कोरोना के नए 85 केस सामने आए थे। इसमें करीब 40 लोगों के सैंपल जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेजे गए थे। इसमें नए केस सामने आए हैं। गुरुवार को मिले संक्रमितों ने पिछले चार महीने का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। ऐसे में डॉक्टर्स लोगों को विशेष सावधानी बरतने की सलाह दे रहे हैं।
देश-विदेश में जिस तरह से ओमिक्रॉन के नए केस मिल रहे हैं ये एक बड़े खतरे की आहट की तरह है। क्योंकि यूके में एक दिन में जहां रिकॉर्ड 88376 केस मिले हैं, वही अमेरिका के राष्ट्रपति ने भी संक्रमण की भयावहता को लेकर चेतावनी दी है।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

मुख्यमंत्री ही तय करेंगी कौन से घाट पर होगी सरकार की ओर से गंगा आरती

फिरहाद ने घाटों का लिया जाय​जा, कई नामों की सूची लगभग तय सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : काशी की तरह यहां भी भव्य गंगा आरती चाहती हैं सीएम आगे पढ़ें »

126 साल के पद्म श्री स्वामी शिवानंद जी के कान और जुबान अब देने लगे है जवाब

कोलकाता: 126 साल के पद्म श्री स्वामी शिवानंद पृथ्वी पर सबसे अधिक उम्र के जीवित व्यक्ति है। जिनका जन्म 8 अगस्त, 1896 को सिलहट (अब आगे पढ़ें »

ऊपर