हसीना मुद्दे पर ममता की आलोचनाओं को अफसरों ने किया खारिज

नई दिल्ली : बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना की आधिकारिक यात्रा के दौरान आमंत्रित नहीं किए जाने को लेकर ममता बनर्जी द्वारा सरकार की आलोचना को खारिज करते हुए आधिकारिक सूत्रों ने गुरुवार को कहा कि केंद्र किसी अन्य राष्ट्र प्रमुख के कार्यक्रमों में शामिल होने के लिए मुख्यमंत्रियों को आमंत्रित नहीं करता है। एक अधिकारी ने कहा कि भारत सरकार ऐसी यात्राओं के लिए किसी मुख्यमंत्री को आमंत्रित नहीं करती है। कभी-कभी मुख्यमंत्रियों को राजकीय भोज या किसी अन्य समारोह में आमंत्रित किया जाता है, लेकिन इस यात्रा के दौरान ऐसा कोई अवसर नहीं था। उन्होंने कहा कि वास्तव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2015 में(पश्चिम बंगाल की) मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को बांग्लादेश आमंत्रित किया था, जहां दोनों देशों के बीच एक बस सेवा को हरी झंडी दिखाने के लिए एक औपचारिक कार्यक्रम आयोजित किया गया था। मालूम हो कि ममता बनर्जी ने हसीना की भारत यात्रा के दौरान उन्हें आमंत्रित नहीं करने के लिए केंद्र की आलोचना की थी। हसीना चार दिवसीय दौरे पर सोमवार को नयी दिल्ली पहुंची है।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

ऐसे फूड्स बढ़ा सकते है एजिंग के प्रोसेस को

कोलकाता: बढ़ती उम्र व अनहेल्दी फूड्स के साथ अक्सर झुर्रियां और फाइन लाइन्स की समस्या का सामना करना पड़ता है। जिसके कारण हम इन समस्याओं आगे पढ़ें »

कार-ट्रक की भिड़त में एक ही परिवार के चार लोगों की मौत

सागर : मध्यप्रदेश के सागर जिले में रविवार को एक कार एवं ट्रक की भिड़त में कार में सवार एक ही परिवार के चार लोगों आगे पढ़ें »

ऊपर