अब बस चालकों को मिलेंगे बॉडी कैमरे

 

औरंगाबाद : महाराष्ट्र के औरंगाबाद शहर में बस कंडक्टर और टिकट निरीक्षक अब बॉडी कैमरे से लैस होंगे ताकि वाहन के भीतर की गतिविधियों एवं यात्रियों के व्यवहार पर नजर रखी जा सके। कुछ दिन पहले ही निगम की बसों में महिला कंडक्टरों ने ड्यूटी के दौरान अपने साथ हुई अभद्रता की शिकायत की थी। एएससीडीसीएल के अधिकारी ने शनिवार को एक बयान में बताया कि, ‘इस पर कार्रवाई करते हुए औरंगाबाद स्मार्ट सिटी डेवलपमेंट कॉर्पोरेशन ने बसों के कंडक्टरों और टिकट निरीक्षकों की शर्टों की ऊपरी जेबों पर बॉडी कैमरा लगाने का निर्णय लिया है ताकि ड्यूटी के दौरान बस के भीतर की गतिविधियों को रिकॉर्ड किया जा सके।
लाइन निरीक्षक के रूप में तैनात होंगे सेना के पूर्व जवान
अधिकारी ने बताया कि एएससीडीसीएल प्रशासन ने सेना के पूर्व जवानों को लाइन निरीक्षक के रूप में भी तैनात किया है। वे यात्रियों के टिकट की जांच करेंगे और उनके बर्ताव पर भी नजर रखेंगे और यात्रियों की सुरक्षा सुनिश्चित करते हुए उनकी प्रतिक्रियाएं प्रशासन तक पहुंचाएंगे। एक अन्य अधिकारी ने बताया कि एएससीडीसीएल के पास 100 बसें हैं, जिनमें से 12 मार्गों पर फिलहाल 29 बसें चल रही हैं। लॉकडाउन के दौरान इन बसों से संक्रमित मरीजों को लाने ले जाने का काम होता था। सामान्य यात्रियों के लिए बस सेवा पिछले महीने से बहाल हुई है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

अब मशहूर अभिनेत्री की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत, फांसी पर लटका मिला शव

मुंबई : साल 2020 के बाद 2021 में भी एंटरटेनमेंट जगत से बुरी खबरों के आने का सिलसिला नहीं थम रहा है। अब कन्नड़ एक्ट्रेस आगे पढ़ें »

आज से मोबाइल में डाउनलोड कर सकते हैं वोटर आईडी कार्ड, शुरू हुई ये स्कीम

कोलकाता : अब देशवासियों को अपना वोटर आईडी कार्ड खोने या खराब होने पर परेशान नहीं होना पड़ेगा। यहां तक की इसे दोबारा पाने के आगे पढ़ें »

ऊपर