‘म‌हिला पुलिस अधिकारी स्लीवलेस पहनकर ऑफिस न आएं’

नई ‌दिल्ली : महिला पुलिस अधिकारी जब थाने में ड्यूटी पर आएं तो वे स्लीवलेस टॉप या वेस्टर्न स्टाइल की ड्रेस पहनकर न आएं। यह कार्यालय के माहौल के अनुसार सही नहीं है। यह निर्देश है ​दिल्ली के डिप्टी कमिश्नर ऑफ पुलिस (डीसीपी) अनंत मित्तल का। उन्होंने सभी पुलिस स्टेशनों को निर्देश जारी किए हैं कि कार्यालय में केवल पुलिसकर्मियों को केवल फॉर्मल ड्रेस पहनने की ही छूट होगी। वेस्टर्न ड्रेस पहनकर आने पर रोक लगाने के पीछे तर्क दिया गया है कि इससे ड्रेस कोड का भी उल्लंघन होता है।

इन कपड़ों पर लगाई रोक

डीसीपी ने कपड़े पहनने के तरीकों को ध्यान में रखकर कहा कि ड्यूटी के दौरान पुलिस अधिकारी केवल फॉर्मल कपड़े ही पहन सकते है। इसके अलावा जीन्स, टी-शर्ट्स, स्पोर्ट्स शूज, टॉप, लो-वेस्ट ट्राउजर्स का उपयोग पूरी तरह से बंद किया गया है।

गंभीरता से लिया जाएगा उल्लंघन

डीसीपी ने सुपरवाइजर्स को भी निर्देश दिया है कि नियमों का पालन सख्ती से हो और कपड़ों के मामले में किसी भी उल्लंघन को गंभीरता से लिया जाए। उन्होंने कहा कि पुलिस अधिकारी ट्राउजर्स और शर्ट्स पहन सकते हैं जबकि महिलाओं को साड़ी, सलवार सूट, ट्राउजर्स, शर्ट्स पहनने की अनुमति है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

पीएम ने पूछा बंगाल में क्या हो रहा है

भाजपा नेता ने निजी सचिव को सौंपी न्यूज क्लिपिंग व वीडियो फुटेज सन्मार्ग संवाददाता अंडाल : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को झारखण्ड के दुमका जाने के क्रम आगे पढ़ें »

dhankhad

राज्यपाल ने मुख्य सचिव और डीजी को बुलाया

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : पिछले 3 दिनों से राज्यभर में हिंसा जारी है। इसी बीच राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने सोमवार को राज्य के मुख्य सचिव राजीव आगे पढ़ें »

ऊपर