‘दिल्ली में बिजली का कोई संकट नहीं, फैलाया जा रहा भ्रम ‘

नई दिल्ली : देश में कोयले का संकट जारी है। ज्यादातर बिजली घरों में अब 4 दिन से भी कम का स्टॉक बचा है। इस बीच रविवार को ऊर्जा मंत्री आरके सिंह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इसमें उन्होंने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर भ्रम फैलाने का आरोप लगाते हुए दावा किया कि बिजली का कोई संकट नहीं है और कोयले का पर्याप्त स्टॉक है। आरके सिंह ने कहा, ‘कल शाम दिल्ली के उपराज्यपाल ने संभावित बिजली संकट को लेकर मुख्यमंत्री के लिखे पत्र को लेकर मुझसे बात की। मैंने उन्हें बताया कि हमारे अधिकारी की हालातों की निगरानी कर रहे हैं और ऐसा नहीं होगा।’ उन्होंने कहा, ‘आज मैंने बीएसईएस, एनटीपीसी और बिजली मंत्रालय के अधिकारियों के साथ बैठक की। मैं आपको बता रहा हूं कि कोई समस्या नहीं है। समस्या इसलिए शुरू हुई क्योंकि गेल (GAIL) ने दिल्ली डिस्कॉम को गैस आपूर्ति रोकने की बात कही थी और वो इसलिए क्योंकि गेल और दिल्ली डिस्कॉम का एग्रीमेंट खत्म हो रहा है।’ उन्होंने कहा, ‘हालांकि, हमने गेल के सीएमडी से बात की है और उन्होंने मुझे भरोसा दिलाया है कि गैस की आपूर्ति में कमी नहीं होगी।’ उन्होंने कहा, ‘ये क्राइसिस था नहीं, क्राइसिस होगा नहीं। ये क्राइसिस बेवजह बनाया गया। टाटा पॉवर ने संभावित बिजली कटौती को लेकर मैसेज भेज दिया। हमने सीईओ को चेतावनी दे दी है कि अगर अगली बार से कोई ऐसा मैसेज भेजा जाता है जिससे लोगों में डर पैदा हो, तो फिर कार्रवाई की जाएगी।’

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

आखिर क्यों बंगाल भाजपा के पूर्व अध्यक्ष ने कैलाश विजवर्गीय के साथ पोस्ट की कुत्ते की तस्वीर

कोलकाता : त्रिपुरा के पूर्व राज्यपाल तथागत रॉय द्वारा एक कुत्ते और भाजपा के पश्चिम बंगाल प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय का फोटो कोलाज ट्वीट करने के आगे पढ़ें »

स्कूल खोलने की घोषणा के साथ ही जिलों में तत्परता तेज

आर्यन को जमानत का इंतजार : आज बॉम्बे हाईकोर्ट में सुनवाई

बॉलीवुड एक्ट्रेस वर्षा उसगांवकर गोवा में थामेंगी ममता बनर्जी का दामन

दिल्ली के सीमापुर इलाके में लगी आग, दम घुटने से चार लोगों की मौत

अगले साल जून में जोका से तारातल्ला तक दौड़ेगी मेट्रो

अमेरिका का दोहरा रवैया : कोवैक्सीन लगाने वालों को नहीं मिलेगी एंट्री

बीरभूम में चोरी के सामान के साथ दो गिरफ्तार

विश्वविद्यालयों में तैयारी है पूरी, वाइस चांसलर्स ने फैसले का किया वेलकम

जानें वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में कैसे पौधे लगाने चाहिए, देखें हाउस प्‍लांट्स चुनने के ट‍िप्‍स

ऊपर