रात में कई घंटों तक नहीं मिला कोई साधन…तो घर जाने के लिए चुरा ली सरकारी बस

अमरावती: आंध्र प्रदेश के विजयनगरम जिले में एक अजीब मामला सामने आया है। यहां पर एक शख्स को देर रात घर जाने के लिए कोई साधन नहीं मिला तो उसने बस ही चुरा ली। सरकारी बस गायब होने के बाद पुलिस ने तलाश शुरू की तो बस लावारिश मिली। चोरी करने वाले की तलाश करते हुए पुलिस शख्स तक पहुंचीं। उसे गिरफ्तार किया गया लेकिन पता चला कि उसका कोई आपराधिक रेकॉर्ड नहीं है। वह नशे में था और घर जाने के लिए उसने बस चोरी की थी। आंध्र प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम (एपीएसआरटीसी) के पलकोंडा डिपो से संबंधित बस चोरी हो गई थी। पुलिस ने चोरी की रिपोर्ट दर्ज करके सीसीटीवी फुटेज चेक किए। बस की तलाश शुरू हुई और घंटों बाद बस मंगलवार को कांडीसा गांव में मिली।
वंगारा मुख्यालय में खड़ी थी बस
पुलिस ने बताया कि बस के ड्राइवर ने बस को सोमवार की रात वंगारा मंडल मुख्यालय में पार्क की थी। उसके बाद वह अपने घर सोने चला गया था। पुलिस के मुताबिक बस राजम से गांव आई थी और छात्रों को ड्रॉप करने के बाद चालक पीला बुज्जी वंगारा थाने के सामने छोड़ गया।अगले दिन सुबह गायब थी बसअगले दिन सुबह बस को गायब देख चालक सहम गया। उन्होंने डिपो अधिकारियों को सतर्क किया, जिन्होंने इलाके में वाहन की तलाशी ली, लेकिन उसका कोई पता नहीं चला। इसके बाद एपीएसआरटीसी के अधिकारियों ने वंगारा पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। पुलिस अधिकारियों ने एपीएसआरटीसी कर्मचारियों की मदद से आसपास के गांवों में तलाशी शुरू की।

ऐसे बस तक पहुंची पुलिस
कई घंटों की तलाशी के बाद उन्हें सूचना मिली कि बस रेजीडी अमाडलवालासा मंडल (ब्लॉक) के मीसाला दोलापेटा में खड़ी है। वंगारा से पुलिस अधिकारी वहां पहुंचे और उंगलियों के निशान लेने और औपचारिकताएं पूरी करने के बाद बस को वंगारा ले आए। कुछ संदिग्धों को पुलिस ने घेर लिया। पूछताछ के दौरान चौधरी सुरेश ने कबूल किया कि उसने बस चोरी की थी। सुरेश ने पुलिस को बताया कि राजम से वह दूसरी बस से वंगारा आया था। यहां पहुंचने में उसे रात हो गई थी। वह बहुत देर तक खड़ा रहा लेकिन उसे अपने गांव पहुंचने के लिए कोई साधन नहीं मिला। उसे वहां खड़ी एक बस दिखी। उसने बस उठाई और उसे लेकर अपने गांव आ गया। वह शराब के नशे में था इसलिए उसे कुछ समझ नहीं आया कि वह चोरी कर रहा है। एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि आदमी पर चोरी का मामला दर्ज किया गया है।
शेयर करें

मुख्य समाचार

कुर्मियों के आंदोलन वापसी की घोषणा के बावजूद नहीं हटे प्रदर्शनकारी, परिवहन चरमराया

हाइवे जाम करने के साथ ही रेल रोको जारी जिला जाने वाले यात्रियों की परेशानियां बढ़ी सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : शनिवार को नवान्न में अधिकारियों के साथ वर्चुअल आगे पढ़ें »

दुर्गापूजा को यूनेस्को से मान्यता दिलाने में केंद्र सरकार की भूमिका : मीनाक्षी लेखी

राज्य छीन रहा है श्रेय सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : दुर्गापूजा को यूनेस्को से अमूर्त सांस्कृतिक विरासत का दर्जा मिलने के बाद पूरे राज्य में उत्साह का माहौल आगे पढ़ें »

ऊपर