निगम चुनाव के लिए राज्य पुलिस पर ही भरोसा

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : राज्य चुनाव आयोग की तरफ से कोलकाता नगर निगम चुनाव में सुरक्षा बंदोबस्त को लेकर प्राथमिक स्तर पर चर्चा हुई है। चुनाव आयोग के सूत्रों ने बताया कि कुल 23 हजार से अधिक सुरक्षा बल तैनात किए जाएंगे। इसके अलावा जिस प्रकार से जरूरत पड़ेगी और अधिक पुलिस बल तैनात किए जाएंगे। आयोग की मानें तो राज्य व कोलकाता पुलिस के माध्यम से ही कोलकाता नगर निगम का चुनाव संपन्न करवाया जाएगा। उल्लेखनीय है कि विरोधी दल की ओर से लगातार अर्द्धसैनिक बलों की तैनाती किए जाने की मांग निगम चुनाव के लिए की जा रही है। हालांकि फिलहाल यही तय हुआ है कि कोलकाता पुलिस व राज्य पुलिस से ही निगम चुनाव संपन्न कराए जाएंगे। चुनाव आयोग की ओर से इसे लेकर राजभवन में राज्यपाल जगदीप धनखड़ के पास भी जानकारी भेज दी गयी है कि निगम चुनाव के लिए केंद्रीय बलों की आवश्यकता नहीं है।
सुरक्षा व्यवस्था पर नजर
-23 हजार से अधिक पुलिस बल
– 1बूथ में कम से कम दो आर्म्ड पुलिस
-आरटी मोबाइल वैन
एचआरएफएस- 35
कयूआरटी- 78
आरटी मोबाइल-72
स्ट्राइकिंग फोर्स-80
संवेदनशील बूथ पर सीसीटीवी या विडीयोग्राफी कम से कम 25% बूथों पर

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

कोहली ने वमिका की तस्वीरें नहीं छापने का अनुरोध किया

केपटाउन : भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने सोमवार को मीडिया से अनुरोध किया कि उनकी बेटी वमिका की तस्वीरें नहीं छापे। उन्होंने कहा आगे पढ़ें »

ऊपर