सीआईएससी ने जारी किया 12वीं का रिजल्ट,18 टॉपर्स में नौ बेटियां, यूपी के सात तो बंगाल से मिले छह टॉपर

नई दिल्ली : सीआईएससीई की ओर से जारी आईएससी कक्षा 12वीं बोर्ड यानी इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट सेमेस्टर-2 के रिजल्ट में 18 उम्मीदवारों ने 99.75% अंकों के साथ ऑल इंडिया रैंकिंग में पहले स्थान पर जगह बनाई है।
टॉपर्स में सात यूपी से
टॉपर्स में उत्तर प्रदेश के सात छात्रों ने कब्जा जमाया है। ऑल इंडिया रैंक में पहले स्थान पर कुल 18 छात्रों को जगह मिली है। इनमें से सात उत्तर प्रदेश के हैं। जिनमें पांच लखनऊ, एक प्रयागराज और एक कानपुर से हैं। वहीं, एक हरियाणा, एक महाराष्ट्र, तीन तमिलनाडु और छह पश्चिम बंगाल से हैं।


99.52 फीसदी रहा लड़कियों का पास प्रतिशत
इस साल, CISCE ISC Result 2022 में ऑल इंडिया पास प्रतिशत 99.38 फीसदी दर्ज किया गया है। जहां लड़कियों ने 99.52 फीसदी उत्तीर्ण प्रतिशत के साथ लड़कों को पछाड़ दिया है, जबकि लड़कों का पास प्रतिशत 99.26 फीसदी रहा है।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

‘पत्नी से आत्महत्या करने की बात की थी अक्षय ने’

खुद पुलिस कमिश्नर विनित गोयल ने की अभियुक्त जवान से पूछताछ कहा-ढाई महीने से एडमिनिस्ट्रेटिव ऑफिसर कर रहे थे परेशान सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : शनिवार को इंडियन म्यूजियम आगे पढ़ें »

ऊपर