हटा नाइट कर्फ्यू, एक अप्रैल से खुलेंगे स्कूल, मेट्रो में खड़े होकर कर सकेंगे सफर

नई दिल्ली :  दिल्ली  में कोरोना वायरस  के मामले अब काफी कम हो गए हैं।  मामलों में गिरावट के साथ ही सकारात्मक दर में भी गिरावट आई है। इसके मद्देनज़र दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण  ने शहर में लगी कोरोना पाबंदियों को वापस ले लिया है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इसकी जानकारी देते हुए कहा है कि एक अप्रैल से स्कूल पूरी तरह से ऑफलाइन काम करेंगे। साथ ही मास्क नहीं पहनने पर अब दो हजार की जगह सिर्फ 500 रुपए का जुर्माना लगाया जाएगा।

बसों और मेट्रो में खड़े होकर सफर करने की मिलेगी अनुमति

दिल्ली में सभी प्रतिबंध हटने का मतलब है कि सोमवार से नाईट कर्फ्यू सहित सभी कोरोना पाबन्दियां हट जाएंगी। बसों और मेट्रो में खड़े होकर सफर करने की अनुमति मिलेगी। साथ ही दुकानों और रेस्टोरेंट खोलने की समय सीमा भी ख़त्म हो जाएगी। अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट किया, ”डीडीएमए ने सभी पाबंदियों को वापस ले लिया है, क्योंकि लोगों को नौकरियों के नुकसान के कारण कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। केजरीवाल ने बताया कि अब मास्क नहीं पहनने पर 500 रुपये का जुर्माना लगेगा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

सप्तमी पर महानगर में ट्रैफिक व्यवस्था हुई प्रभावित

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : महासप्तमी के अवसर पर रविवार को महानगर की सड़कों पर लोगों की भारी भीड़ उमड़ी। पूजा पंडाल घूमने के लिए लोगों की आगे पढ़ें »

पार्थ के खिलाफ दाखिल चार्जशीट का तकनीकी रोड़ा

अभी इंतजार है राज्य सरकार की अनुमति का सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : टीचर नियुक्ति घोटाले में सीबीआई की तरफ से पहली चार्जशीट अलीपुर के सीबीआई कोर्ट में आगे पढ़ें »

ऊपर