न्यू ईयर पार्टी हैंगओवर को उतारने में मदद करेंगे ये घरेलू उपाय

नई दिल्लीः नए साल का आगाज हो चुका है। ऐसे में किसी ने कल रात पार्टी की होगी, तो कोई आज पार्टी करने की तैयारी में होगा। ऐसे में हमारे कुछ दोस्त ऐसे होते हैं, जो मस्ती और जुनून में ज्यादा एल्कोहल का सेवन कर लेते हैं। हैंगओवर अक्सर जरुरत से ज्यादा शराब पीने की वजह से होता है। जिसके बाद व्यक्ति को सिरदर्द, थकान, मितली के साथ चक्कर आने लगते हैं। उसके शरीर में पानी की कमी हो जाती है। यूं तो हैंगओवर ठीक करने का विशेष तौर पर कोई इलाज नहीं है कुछ ऐसी चीजें हैं जिनका सेवन करते ही आप हैंगओवर के असर को तुरंत कम कर सकते हैं। ऐसे में कुछ उपायों से पार्टी के हैंगओवर का असर कम किया जा सकता है।
चाय, कॉफी या गर्म पानी का सेवन कर सकते हैं
सुबह उठकर चाय, कॉफी या गर्म पानी पिएं आपने अगर ज्यादा पी ली है और सुबह भी आपका सिर भारी-भारी सा लग रहा है, तो आप सुबह उठकर चाय, कॉफी या गर्म पानी का सेवन कर सकते हैं।
गुनगुने पानी में नींबू निचोड़कर नहा लें। इससे आप बेहतर महसूस करेंगे। आप गर्म या गुनगुने पानी में नींबू निचोड़कर नहाएं। इससे न सिर्फ आपका सिरदर्द ठीक होगा बल्कि आपका हैंगओवर भी उतर जाएगा।
गर्म पानी में शहद और नींबू मिलाकर पिएं
आप गर्म पानी में शहद और नीबू मिलाकर पी सकते हैं। इससे आपका नशा काफी हद तक उतर जाएगा। साथ ही एल्कोहल से होने वाले नुकसान से भी आप काफी हद तक बच जाएंगे।
पेनकिलर लेकर सो जाएं
अगर आपको सिरदर्द या बॉडीपेन हो रहा है, तो आप पेनकिलर लेकर सो सकते हैं। इससे आपको बेहतर महसूस होगा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

भगवानपुर में तृणमूल व भाजपा कर्मियों के बीच जबर्दस्त बमबाजी

शुभेन्दु अधिकारी के सभा में शामिल होने पहुंचे थे कार्यकर्ता खड़गपुर/कांथी: पूर्व मिदनापुर जिला अंतर्गत भगवानपुर में भाजपा व तृणमूल कर्मियों के बीच भारी बमबाजी होने आगे पढ़ें »

तृणमूल के और भी विधायक छोड़ेंगे पार्टी, क्या ममता उनकी सीटों से भी चुनाव लड़ेंगी : शुभेन्दु

नंदीग्राम : भाजपा में हाल ही में शामिल हुए शुभेंदु अधिकारी ने मंगलवार को दावा किया कि आने वाले दिनों में और भी विधायक तृणमूल आगे पढ़ें »

ऊपर