संसद में हंगामे को लेकर विपक्ष पर बरसे पीएम मोदी, कहा…

नई दिल्ली : बीजेपी संसदीय दल की बैठक में पीएम मोदी ने संसद में हंगामे को लेकर विपक्ष पर निशाना साधा है। संसद की बैठक शुरू होने से पहले प्रधानमंत्री ने कहा कि विपक्ष दोनों सदन चलने नहीं दे रहा है। प्रधानमंत्री ने कहा कि विपक्ष की इस मानसिकता को जनता के सामने लाना जरूरी है। इसके साथ ही प्रधानमंत्री ने सांसदों से आजादी की 75वीं सालगिरह के लिए रोडमैप पेश किया।

आज एक बार विपक्षी सांसदों ने पेगासस जासूसी रिपोर्ट पर चर्चा के लिए राज्य सभा में जमकर नारेबाजी की। जिसके बाद इसकी कार्रवाई दोपहर 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई। लोकसभा में भी इस मामले को लेकर विपक्ष का हंगामा जारी है। लोकसभा में विपक्षी सांसदों की नारेबाज़ी के बीच सदन को 11:45 बजे तक स्थगित किया गया।
कल दिन भर के लिए स्थगित कर दी गई थी सदन की कार्रवाई 

इस से पहले कल भी पेगासस जासूसी मामले, तीन केंद्रीय कृषि कानूनों सहित विभिन्न मुद्दों पर विपक्षी दलों के सदस्यों ने सदन में जमकर हंगामा मचाया था। इस बीच तीन बार लोकसभा की कार्रवाई को स्थगित करना पड़ा था। इसके बाद भी जब विपक्षी सांसदों का विरोध कम नहीं हुआ तब इसकी कार्रवाई को दिन भर के लिए स्थगित कर दिया गया था।

बता दें की इस मॉनसून सत्र के पहले सप्ताह में भी इन मुद्दों को लेकर सदन की कार्यवाही ज्यादातर बाधित रही थी। लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने विपक्ष से कहा, “सरकार आपको जवाब देना चाहती है लेकिन आप लगातार नारेबाजी कर रहे हैं। यहां जनता ने आपको चुनकर भेजा है। जनता के हित के मुद्दे उठाने चाहिए लेकिन आप सरकार को सुनना ही नहीं चाहते हैं।”

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

कोविड में डायबिटीज के मरीज कैसे रहें फ‍िट, जानें एक्‍सपर्ट के बताए ट‍िप्‍स

कोलकाताः कोरोना वायरस महामारी ने दुनिया भर के लगभग सभी देशों को बुरी तरह प्रभावित किया है। कोविड-19 महामारी को बढ़ने से रोकने और इसकी आगे पढ़ें »

ऊपर