सनसनीखेज मामला: 60 साल के व्यक्ति का जादू-टोना करने के शक में भतीजे ने किया…

ओडिशा: 60 साल के व्यक्ति का जादू-टोना करने के शक में सिर कलम कर देने का एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। इस वारदात को अंजाम देने वाला और कोई नहीं बल्कि उस शख्स का अपना भतीजा था। मामला ओडिशा के आदिवासी बहुल मयूरभंज जिले का है। आरोपी की पहचान बापून के रूप में हुई है जो रिश्ते में मृतक का भतीजा था। उसे अपने चाचा पर जादू टोना करने का शक था।

मामले की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की जांच शुरू की। पुलिस ने कहा कि सिंह के भतीजे बापून को प्रारंभिक जांच के बाद गिरफ्तार किया गया और उसने तंगगुरु सिंह की हत्या करने की बात कबूल की। पुलिस ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि मयूरभंज जिले के भोलागड़िया ग्रामपंचायत के सरजंडी गांव के रहने वाले तंगगुरु सिंह की हत्या कर दी गई है। शुक्रवार शाम को उनके परिवार को उनका कटा हुआ सिर मिला था। पुलिस नें शुरुआती जांच के आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

जानकारी के मुताबिक घटना वाले दिन तंगगुरु सिंह घर पर अकेले थे। उनकी पत्नी और बहू पास के एक स्टेडियम में फुटबॉल मैच देखने गए थे। जब वे लौटे तो तंगगुरु सिंह का खून से लथपथ कटा हुआ सिर देखकर घबरा गए। मामले की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की जांच शुरू की। पुलिस ने कहा कि सिंह के भतीजे बापून को प्रारंभिक जांच के बाद गिरफ्तार किया गया और उसने तंगगुरु सिंह की हत्या करने की बात कबूल की। लंबे समय से बापून को अपने चाचा पर जादू टोना करने का संदेह था। जमीन से जुड़े मसलों को लेकर भी उनका उनसे विवाद चल रहा था। शुक्रवार को दोनों में झगड़ा होने लगा जिसके बाद बापून ने सिंह की हत्या कर दी।

राज्य सरकार द्वारा आरोपियों पर मुकदमा चलाने के लिए एक विशेष कानून बनाए जाने के बावजूद, ओडिशा में अक्सर जादू टोना करने के संदेह में हत्या और हमले की घटनाएं सामने आती हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

दुर्गापुर स्टील प्लांट में हुई फिर दुर्घटना, ठेका श्रमिक के शरीर के हुए कई टुकड़े

दुर्गापुर : दुर्गापुर स्टील प्लांट में दुर्घटनाओं का सिलसिला लगातार जारी है। इसी क्रम में गुरुवार रात आरएमएचपी विभाग में कार्यरत सीनियर टेक्नीशियन आशुतोष घोषाल आगे पढ़ें »

एनामुल हक से तिहाड़ जेल में आज सीआईडी अधिकारी करेंगे पूछताछ

मवेशी तस्करी मामले में पूछताछ करने के ‌लिए दिल्ली पहुंचे सीआईडी अधिकारी सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : मवेशी तस्करी मामले में मुख्य अभियुक्त एमानुल हक से पूछताछ के आगे पढ़ें »

ऊपर