मॉनसून सत्र से पहले पीएम मोदी और शरद पवार की हुई मुलाकात

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी अध्यक्ष शरद पवार की दिल्ली में शनिवार मुलाकात हुई। दोनों नेताओं के बीच करीब एक घंटे तक बातचीत हुई। मॉनसून सत्र से पहले शरद पवार की इस मुलाकात को लेकर कई अटकलें लगाई जा रही हैं। सोमवार से संसद का मॉनसून सत्र शुरू हो रहा है। मॉनसून सत्र से पहले कल मोदी सरकार की ओर से सर्वदलीय बैठक बुलाई गई है। इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शामिल होंगे। विपक्ष की ओर से सरकार को संसद में घेरने की रणनीति तैयार की जा रही हैंं । वहीं कल कांग्रेस के लोकसभा सांसदों की बैठक भी बुलाई गई है। कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी बैठक को संबोधित करेंगी। मॉनसून सत्र से पहले कई मुद्दों पर सरकार को घेरने की रणनीति कांग्रेस की ओर से तैयार की जा रही है। संसद के भीतर केंद्र सरकार को घेरने के लिए कांग्रेस विपक्षी दलों के साथ भी संपर्क साध रही है। महाराष्ट्र की महाविकास अघाड़ी सरकार में चल रही सियासी उठापटक के बीच पीएम मोदी से एनसीपी चीफ शरद पवार की मुलाकात ने राजनीतिक पंडितों का ध्यान अपनी ओर खींचा है। महाराष्ट्र के सियासी भविष्य को लेकर भी तमाम तरह की अटकलें लगाई जा रही हैं। पिछले दिनों ही शरद पवार को विपक्ष की ओर राष्ट्रपति चुनाव में उम्मीदवार बनाए जाने की खबर आई। हालांकि इस खबर को लेकर शरद पवार ने कहा कि यह बिल्कुल गलत है कि मैं राष्ट्रपति चुनाव का उम्मीदवार बनूंगा। मुझे पता है कि जिस पार्टी के पास 300 से ज्यादा सांसद हैं, उसे देखते हुए क्या नतीजा होगा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्सहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

दिलीप और कुणाल को एक में जोड़ा बाबुल ने, कहा…

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : प्रदेश नेतृत्व के साथ मतभेद की बात खुद ही बाबुल सुप्रियो ने कही। निर्दिष्ट कर किसी का नाम उन्होंने भले ही नहीं आगे पढ़ें »

ऊपर