दिल्ली के शाहीन बाग में एनसीबी की बड़ी कार्रवाई, 50 किलो हेरोइन और 30 लाख कैश बरामद

नई दिल्ली : एंटी ड्रग्स एजेंसी की दिल्ली यूनिट ने शाहीन बाग में बड़ी कार्रवाई करते हुए 50 किलो हेरोइन और 47 किलो संदिग्ध नार्को बरामद किया है। इस दौरान 30 लाख कैश और नोट गिनने की मशीन भी एक घर से मिली है। शाहीन बाग से ये ड्रग्स बरामद हुई है। ट्रैवल बैग में ये ड्रग्स छिपाया गया था। एनसीबी के डीडीजी संजय सिंह ने कहा कि शाहीन बाग स्थित आवासीय परिसर से कल यानि बुधवार को ड्रग्स की बरामदगी हु।
एनसीबी के मुताबिक, अफगानिस्तान से ये हेरोइन आई थी, वहीं कैश हवाला के जरिये लाया गया था। ड्रग्स समंदर के रास्ते और बॉर्डर के रास्ते से लाई गई थी। फ्लिपकार्ट की पैकिंग में हेरोइन को पैक करके लाया जाता था।
सूत्रों के मुताबिक, ये हेरोइन पेड़ की डालो में कैविटी बनाकर उसमें छिपाकर समंदर और फिर पाकिस्तान बॉर्डर से हिंदुस्तान लाई गई थी। इस हेरोइन की क्वालिटी हाल ही में अटारी से जब्त ड्रग्स से काफी मेल खाती है। अब एनसीबी अलग अलग शहरों में छापेमारी कर इस इंटरनेशनल गैंग के सदस्यों को गिरफ्तार करने की कोशिश में जुटी है।
एनीसीबी ने पूछताछ के बाद खुलासा किया है कि इंडो-अफगान सिंडिकेट का इसके पीछे हाथ है। ड्रग्स पंजाब, यूपी, दिल्ली और हरियाणा में सप्लाई की जाती थी। खुलासे बाद वहां भी एनसीबी की तरफ से छापेमारी की गई है। इंटरनेशनल सिंडिकेट का लिंक भी है।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

यहां महिला और पुरूष के प्राइवेट पार्ट पर लगाते हैं करंट, खुलेआम होता है रेप

नई दिल्लीः चीन में उइगर मुस्लिमों को किस हद तक प्रताड़ित किया जा रहा है, यह बात किसी से छिपी नहीं है। उन पर तमाम आगे पढ़ें »

ऊपर