चंडीगढ़ में राजभवन के सामने धरने पर बैठे नवजोत सिद्धू, पुलिस ने किया गिरफ्तार

चंडीगढ़ : उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी की घटना के विरोध में पंजाब कांग्रेस के प्रधान नवजोत सिद्धू चंडीगढ़ में राजभवन के सामने धरने पर बैठ गए हैं। उनके साथ पंजाब कांग्रेस के कई विधायक और पंजाब यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष बरिंदर ढिल्लों भी मौजूद हैं। पुलिस ने सभी को गिरफ्तार कर लिया है। वे हरियाणा के मुख्यमंत्री के भड़काऊ बयान और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी की गिरफ्तारी और उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में आंदोलनकारी किसानों की बर्बर हत्याओं के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं। धरना दे रहे नेता किसानों की हत्याओं के आरोप में केंद्रीय मंत्री के बेटे की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं ।
मुख्यमंत्री चन्नी लखीमपुर में पीड़ित परिवारों से मिलेंगे
उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में हुए बवाल में किसानों की मौत के बाद पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने लखीमपुर में पीड़ित परिवारों से मिलने का फैसला किया है। इसके लिए पंजाब सरकार के नागरिक उड्डयन निदेशक की ओर से उत्तर प्रदेश के एडिशनल चीफ सेक्रेटरी अविनाश कुमार अवस्थी को पत्र लिखकर लखीमपुर में मुख्यमंत्री का हेलीकॉप्टर उतारने की अनुमति देने को कहा है। इसके साथ ही राज्य सरकार ने उत्तर प्रदेश प्रशासन से मुख्यमंत्री चन्नी के आगमन के मद्देनजर नियमानुसार प्रबंध करने का भी आग्रह किया है। पत्र में कहा गया है कि मुख्यमंत्री चन्नी पीड़ित परिवारों से मुलाकात करना चाहते हैं।
सुनील जाखड़ ने मनोहर लाल को बताया जिम्मेदार, कहा- उनके बहकाने से ही हुई हिंसा
कांग्रेस नेता सुनील जाखड़ ने लखीमपुर खीरी में हुए बवाल के लिए हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल को जिम्मेदार बताया है। जाखड़ ने ट्वीट किया कि मनोहर लाल का बयान और लखीमपुर खीरी के बवाल को अलग-अलग घटना के रूप में नहीं देखा जा सकता है। हैरानी की बात यह है कि कुछ लोगों ने पहले से ही लोकप्रिय नेता बनने के लिए सीएम हरियाणा की सलाह का पालन करना शुरू कर दिया है।जाखड़ ने लिखा कि अपने ‘हथियारों के आह्वान’ में मनोहर लाल ने भाजपा के असली रंग को उजागर किया है। उम्मीद है सुप्रीम कोर्ट संज्ञान ले रहा है। वहीं एक अन्य ट्वीट में जाखड़ ने लिखा कि जैसे 3 अक्तूबर, 1977 को इंदिरा गांधी की गिरफ्तारी जनता पार्टी की सरकार की बर्बादी साबित हुई, वैसे ही तीन अक्तूबर, 2021 को प्रियंका गांधी की गिरफ्तारी भाजपा सरकार के अंत की शुरुआत है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

एक क्लिक में पढ़ें शाम 5 बजे तक की बड़ी खबरें

राज्य की खबरों पर एक नजर 1. कोलकाता के एक नामी रेस्टोरेंट में शनिवार को खाने के दौरान आग लग गई। मल्लिकबाजार स्थित इस रेस्टोरेंट में आगे पढ़ें »

ऊपर