नौसेना का लड़ाकू विमान मिग-29के क्रैश, एक पायलट लापता

नयी दिल्ली : भारतीय नौसेना का एक लड़ाकू विमान एमआईजी-29के गुरुवार को शाम 5 बजे समुद्र में गिरकर क्रैश हो गया है। जिस वक्त यह दुर्घटना हुयी उस वक्त यह ट्रेनर विमान अरब सागर के ऊपर उड़ान भर रहा था। जानकारी के अनुसार, इस दुर्घटना में एक पायलट को बचा लिया गया है, जबकि दूसरे पायलट की तलाश जारी है। नौसेना ने इस हादसे की जांच के आदेश दिए हैं।

एक पायलट को बचा लिया गया

भारतीय नौसेना ने जानकारी दी “समुद्र के ऊपर उड़ रहा मिग-29के ट्रेनर विमान 26 नवंबर को लगभग शाम 5 बजे क्रैश हो गया। एक पायलट को बचा लिया गया है और दूसरे पायलट के लिए खोज जारी है। उन्होंने कहा घटना की जांच के लिए आदेश दे दिए गए हैं। मालूम हो कि पिछले एक साल में मिग-29के विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने की यह तीसरी घटना है। इससे पहले 2019 में 16 नवंबर और गत 23 फरवरी को भी मिग-29के विमान के दुर्घटनाग्रस्त हुआ था। यह भी मालूम हो कि भारतीय नौसेना के पास 40 से अधिक एमआईजी-29के लड़ाकू विमानों का बेड़ा है जो गोवा से बाहर स्थित है और यह आईएनएस विक्रमादित्य विमानवाहक पोत से भी संचालित होता है।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

कोयला तस्करी मामले में आईपीएस तथागत बसु से घंटाें हुई पूछताछ

अन्य पुलिस अ​धिकारी भी हुए हैं तलब कोलकाता : कोयला तस्करी मामले की आंच अब बंगाल के वरिष्ठ अधिकारियों तक पहुंच रही है। अब तक एसआई आगे पढ़ें »

वैक्सीनेशनः 10 करोड़ की आबादी पर खर्च हो सकते हैं 440 अरब!

कोलकाताः वैक्सीनेशन की डोज राज्य के हर हिस्से में पहुंचनी शुरू हो चुकी है। इसी क्रम में वैक्सीन की कीमत को लेकर भी चर्चा का आगे पढ़ें »

ऊपर