बाजार आना है दें 5 रुपए की फीस, कोरोना से बचने का तरीका

नासिकः देश में कोरोना के मामलों की रफ्तार में पिछले कुछ दिनों से अचानक से तेजी आ गई है इसमें भी देश के कुछ राज्यों में इसकी रफ्तार कुछ ज्यादा ही तेज है। बात अगर देश के अहम राज्य महाराष्ट्र की करें तो यहां कहा जाए कि कोरोना संक्रमितों की तादाद कहर सा ढा रही है तो गलत ना होगा। खासतौर पर राज्य के मुंबई में तो ये संक्रमितों की संख्या खासी बढ़ी है वहीं राज्य के अन्य जिले भी कोरोना संक्रमण की चपेट में हैं इसमें नासिक जिले में पुलिस ने कोरोना के प्रसार को रोकने के लिए अनूठा कदम उठाया है।

सरकार ने सख्त नियम जारी किए लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग की अपील भी की लेकिन लोग हैं कि मानते ही नहीं तो ऐसे में नासिक पुलिस ने ऐसा कदम उठाया है जिसकी खासी चर्चा हो रही है बताया जा रहा है कि यहां रहने वालों को अब हर बार बाजार जाने पर प्रति व्यक्ति पांच रुपये चुकाने पड़ेंगे।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जो भी व्यक्ति बड़े बाजार या भीड़भाड़ वाली जगह पर जा रहे हैं तो उन्हें सबसे पहले 5 रूपये की एंट्री फीस देनी होगी उसको फिर एक टिकट दी जाएगी जो अगले एक घंटे के लिए मान्य रहेगी, अगर कोई भी शख्स इस एक घंटे से ज्यादा समय लगाता है उसे 500 रुपये का जुर्माना भरना होगा यह आदेश नासिक पुलिस की ओर से निकाला गया है।

लोगों की भीड़ को मार्केट आने से रोकना है मकसद

ऐसा कदम उठाने का मकसद है कि लोगों की भीड़ को मार्केट आने से रोकना क्योंकि ये हिंदुस्तान है कहा जाता है कि लोग यहां जब प्यार से नहीं मानते हैं तो कड़ाई

ले कदम उठाने पड़ते हैं। बताते हैं कि यह देश का ऐसा पहला फरमान है जिसमें पुलिस ने बाजारों में आने वाले लोगों पर फाइन लगाया है क्योंकि अभी तक इस तरह के फाइन वाला केस फिलहाल तो दिखाई नहीं दे रहा है।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

माध्यमिक परीक्षा को लेकर अनिश्चियता, मगर पर्षद ने शुरू की तैयारी

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : कोरोना काल के बीच राज्य में सभी सरकारी स्कूलों में गर्मी की छुट्टियां दे दी गयी हैं। इस बीच, राज्य में 1 आगे पढ़ें »

दिल्ली ने मुंबई को 6 विकेट से हराया, मिश्रा ने झटके 4 विकेट, अर्धशतक से चूके धवन

चेन्नई : आईपीएल 2021 के 13वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने मुंबई इंडियंस को 6 विकेट से शिकस्त दी। दिल्ली की यह लगातार दूसरी जीत आगे पढ़ें »

ऊपर