यूट्यूब देख बनाया बम फिर पहुंचा थाने कहा…

नागपुर : महाराष्ट्र के नागपुर के नंदनवन थाने में उस वक्त हड़ंकप मच गया जब राहुल पगड़े नाम का युवक एक बैग हाथ में लेकर थाने में दाखिल हुआ और उसने पुलिसकर्मियों से कहा कि मेरे हाथ में जो बैग है उसमें बम है। इसे डिफ्यूज कर दो। इतना सुनते ही पुलिसकर्मी सकते में आ गए। राहुल ने शुरू में नागपुर पुलिस को बताया कि उसने बम से भरा बैग लावारिस पड़ा देखा था, लेकिन जब पुलिस को उस पर शक हुआ तो उसने कबूल किया कि उसने यूट्यूब देखकर बम बनाया था। उसका इरादा किसी को नुकसान पहुंचाने का नहीं था। राहुल ने पुलिस को बताया कि उसने यूट्यूब देखकर बम जैसी वस्तु बना ली लेकिन उसके बाद बम को डिफ्यूज नहीं कर सका। तब राहुल ने बम बैग में रखा और सीधा पुलिस थाने पहुंच गया। इस युवक के थाने पहुंचने पर पूरे थाने में हड़कंप मच गया। दरअसल, ये महाराष्ट्र के नागपुर शहर के नंदनवन थाना क्षेत्र का मामला है। बैग में बम होने की सूचना पर नंदनवन पुलिस ने बम निरोधक दस्ते को बुलाकर बम को डिफ्यूज किया। जब नंदनवन पुलिस ने बम निरोधक दस्ते को घटना की सूचना दी, तो बीडीडीएस दस्ते ने बैटरी से बिजली के सर्किट को काट दिया। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ आईपीसी की धारा 285, 286, भारतीय शस्त्र अधिनियम की धारा 7,25 (1) (ए), आईपीसी की धारा 123 के तहत मामला दर्ज किया है। हालांकि, इस पूरे मामले पर नागपूर के पुलिस कमिश्नर अमितेशकुमार ने कहा कि एक युवक यूट्यूब पर वीडियो देखकर बम बनाने की कोशिश में था। जब उसे बम फटने का डर लगा तो वह बम लेकर पुलिस थाने पहुंच गया लेकिन पुलिस जांच में पाया गया कि उसमें कोई विस्फोटक नहीं हैं। पुलिस ने मामला दर्ज कर युवक को गिरफ्तार किया है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्सहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

दोनों हाथ में पिस्तौल लेकर फेसबुक पर तस्वीर किया पोस्ट, पहुंचा हवालात

वाट्स ऐप ग्रुप बनाकर हथियारों की खरीद फरोख्त करता था अभियुक्त सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : दोनों हाथ में पिस्तौल लेकर फेसबुक पर तस्वीर पोस्ट करना एक युवक आगे पढ़ें »

ऊपर