मूसेवाला ने पहले ही दे दिया था मौत का सिग्नल

नई दिल्ली : पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या से देश में हंगामा मचा हुआ है, लेकिन सिद्धू मूसेवाला अपनी मौत की आशंका पहले ही जता चुके थे। इस समय उनके दो गाने द लास्ट राइड और 295 लगेगी सोशल मीडिया पर सबसे ज्यादा ट्रेंड कर रहे हैं। ये संयोग ही है कि इनके टाइटल में ही उनकी मौत का अलर्ट था।10 महीने पहले उन्होंने गीत 295 लगेगी रिलीज किया। यह गीत पंजाब में हो रही पवित्र ग्रंथ की बेअदबी की घटनाओं को लेकर था। इसके बोल थे- सच बोलेंगा तो 295 लगेगी। 29 तारीख और 5वां महीना यानी 29 मई को ही उनकी मौत हो गई। दूसरे गाने का टाइटल देखें The Last Ride तो सिद्धू ने अपनी महिंद्रा थार में जिंदगी की लास्ट राइड की।
आखिरी गाना ‘लेवेल्स’ 4 दिन पहले रिलीज किया
सिद्धू ने मौत से 4 दिन पहले 25 मई को गाना ‘लेवेल्स’ रिलीज किया था, जो उनका आखिरी गाना बन गया। इससे दो सप्ताह पहले, 15 मई को गाना ‘द लास्ट राइड’ रिलीज हुआ था। एक गीत 10 महीने पहले 295 रिलीज हुआ। सिद्धू ने द लास्ट राइड गाना यूट्यूब पर अपने ऑफिशियल यूट्यूब चैनल पर रिलीज किया था।

15 दिन में एक करोड़ से ज्यादा व्यूज मिले
द लास्ट राइड गाने को रिलीज हुए 15 दिन हुए हैं और इसे एक करोड़ तीन लाख से अधिक व्यूज मिल चुके हैं। गाने के बोल सिद्धू ने खुद लिखे थे। इसे सुनने में ऐसा लगता है कि सिद्धू मूसेवाला को अपनी मौत का पहले ही अंदाजा हो गया था। गाने में सिद्धू कह रहे हैं, ‘जवान लड़के की आंखें सब कुछ कह रही हैं। कह रही हैं कि जवानी में ही जनाजा उठ जाएगा। मौत न जाने कब दस्तक दे दे… और सच में 29 मई को उनकी ड्राइव जिंदगी की ‘द लास्ट राइड’ बन गई।
सुरजीत बिंदरखिया ने मौत से पहले रिलीज किया था, तिड़के घड़े दा पानी

19 साल पहले युवा पंजाबी गीतकार सुरजीत सिंह बिंदरखिया की मौत ने भी पूरी इंडस्ट्री को झंकझोर दिया था। जिस तरह सिद्धू ने दो सप्ताह पहले द लास्ट राइड रिलीज किया था और उसमें अपनी मौत का जिक्र कर दिया था। उसी तरह बिंदरखिया ने अपनी मौत से एक दिन पहले एक गीत रिलीज किया था। जिसके बोल थे- मैं तिड़के घड़े दा पानी…मैं कल तक नहीं रहना… और सच, अगले ही दिन उन्होंने अंतिम सांस ली थी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

आज से खुल जायेंगे सभी स्कूल, ट्रैफिक नियंत्रण होगी बड़ी चुनौती

* लाउडन स्ट्रीट, राउडन स्ट्रीट, शॉर्ट स्ट्रीट और मोयरा स्ट्रीट पर पार्किंग जोन नहीं * स्कूल गेट के निकट परिजनों के एकत्रित होने पर रोक * स्कूल आगे पढ़ें »

ऊपर